Swapna Shastra: सपने में इस जानवर को देखा तो बर्बादी तय, दुश्मन को भी न आए इसका ख्वाब

Seeing Bat in Dream: सपने में चमगादड़ को देखना बेहद ही अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यह आर्थिक तंगी की ओर संकेत करता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2023, 07:39 AM IST
  • चमगादड़ का झुंड देखने का मतलब है भाग्य का साथ छोड़ देना
  • सपने में चमगादड़ हमला करता है, तो यह बुरी आदतों की ओर इशारा है
Swapna Shastra: सपने में इस जानवर को देखा तो बर्बादी तय, दुश्मन को भी न आए इसका ख्वाब

नई दिल्ली: Seeing Bat in Dream: सपने में अक्सर हमें ऐसे-ऐसे जानवर दिख जाते हैं, जिन्हें हम असल जिंदगी में भी नहीं देखना चाह रहे होते. ऐसे जानवरों में चमगादड़ भी है. सपने में चमगादड़ देखना बहुत ही भयानक होता है. एक तो वैसे ही यह दिखने में डरावना होता है, दूसरा इसे ज्योतिष शास्त्र में भी अशुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कि सपने में चमगादड़ को देखना कैसा होता है.

सपने में चमगादड़ देखना
स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में चमगादड़ को देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है. यह आपके भविष्य में होने वाली किसी अशुभ घटना का संकेत करता है. साथ ही यह बताता है कि आप हर दम किसी न किसी भय में घिरे रहते हैं. जब भी चमगादड़ का सपना देखें, सतर्क हो जाएं.

चमगादड़ हमला करे
यदि सपने में चमगादड़ आप पर हमला करता है, तो यह बुरी आदतों की ओर इशारा कर रहा है. बुरी आदतों में किसी प्रकार की लत भी हो सकती है. साथ ही ये ईर्ष्या के भाव की ओर भी संकेत करता है, जो आपके अंदर व्याप्त है.

चमगादड़ का झुंड देखना
यदि आपने सपने में चमगादड़ के झुंड को देखा है तो समझ लें कि आपका भाग्य साथ छोड़ने वाला है, अशुभ घड़ी की शुरुआत होने वाली है. वहीं, आपकी नौकरी या बिजनेस में भी बड़ी रुकावटें आ सकती हैं. इन्हें दूर करने के लिए आपको दिन-रात मेहनत करनी होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में नजर आई भीषण आग, जानें क्यों है आपके लिए खतरे की घण्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़