Swapna Shastra: सपने में इस पेड़ को देखने वाले लाखों में एक, कुछ ही दिनों में हो जाते हैं मालामाल

Seeing Bamboo Tree in Dream: स्वों शास्त्र में बताया गया है कि सपने में बांस का हरा-भरा पेड़ नजर आता है, तो समझ लीजिए कि आपको बड़ा आर्थिक लाभ होने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2023, 07:33 AM IST
  • सपने में बांस के पेड़ को देखना शुभ माना जाता है
  • इससे घर में आर्थिक तंगी नहीं रहती है
Swapna Shastra: सपने में इस पेड़ को देखने वाले लाखों में एक, कुछ ही दिनों में हो जाते हैं मालामाल

नई दिल्ली: Seeing Bamboo Tree in Dream: पेड़ ना सिर्फ हमें ऑक्सीजन देते हैं, बल्कि घर को सुंदर और हरा-भरा भी बनाते हैं. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में ऐसे पेड़ का जिक्र किया गया है, जिसे सपने में देखने से खूब पैसा प्राप्त हो सकता है. माना जाता है कि इस पेड़ का सपना केवल भाग्यशाली लोगों को ही आता है. आइए, जानते हैं कि किस पेड़ को सपने में देखने से धनलाभ होता है.

सपने में बांस का पेड़ दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बांस के पेड़ को देखना शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि जिस किसी को सपने में बांस नजर आता है, वह रंक से राजा बन जाता है. उसको अचानक से धनलाभ हो सकता है. यकायक कमाई के कई स्त्रोत खुलने लगेंगे. इसके अलावा आर्थिक बदहाली आपके घर का रास्ता छोड़ देगी. बिजनेस करने वाले लोगों को ऐसी डील मिल सकती है, जो उनका मुनाफा करा सके. नौकरीपेशा के लोग भी तरक्की की उम्मीद कर सकते हैं.

सूखा पेड़ देखना अशुभ
यदि आपको सपने में बांस का सूखा पेड़ दिखता है तो यह खतरे की घण्टी है. यह भविष्य में होने वाली अशुभ चीजों की ओर संकेत कर रहा है. यदि आप नौकरी करते हैं तो वर्कप्लेस का माहौल आपके प्रतिकूल रहेगा, आपको अनदेखा किया जाएगा. परेशानी से भी गुजरना पड़ सकता है. बिजनेस वाले लोगों को नुकसान हो सकता है.

सफलता मिलेगी
यदि आप सपने में बांस के पेड़ पर चढ़ाई करते हैं, तो घबराने की जरूरत नहीं है. इससे एक शुभ संकेत मिलता है. माना जाता है कि जिन लोगों ने ऐसा सपना देखा है, वो सफलता के सोपान पर चढ़ेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Jitiya Vrat 2023: जितिया व्रत करने से हो सकती है संतान प्राप्ति, जानिए तारीख और शुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़