Swapna Shastra: क्या आपने भी सपने में देखे हैं चूहे , जानें यह शुभ या अशुभ

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों को भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत माना जाता है. अगर आपने भी सपने में चूहे देखे हैं तो जानिए ऐसा सपना आपको किस तरह के संकेत दे रहा है.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 3, 2024, 07:46 AM IST
Swapna Shastra: क्या आपने भी सपने में देखे हैं चूहे , जानें यह शुभ या अशुभ

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते है. वहीं कुछ सपने देखने के बाद हम उसे पल भर में भूल भी जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, लेकिन नींद खुलने के बाद कुछ सपने याद रह जाते हैं. हर सपने से भविष्य में घटने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत जुड़े होते हैं. सपने में हम कई तरह की चीजें देखते हैं. स्वप्न शास्त्र में सपने में चूहा देखने का क्या मतलब है. आइए जानते हैं.

सपने में चूहा दिखाई देना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सपने में चूहा दिखाई देता है तो यह एक बेहद शुभ सपना माना जाता है. सपने में चूहा दिखाई देना भगवान गणेश और माता लक्ष्मी का घर आगमन का संकेत देता है. इस सपने से आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है.
 
सपने में चूहा को मारना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में चूहे को कीड़े-मकोड़े खाते हुए या उस पर झपटते हुए देखते हैं तो यह सपना बहुत ही अशुभ माना जाता है. ऐसे सपने का यह मतलब है कि भविष्य में आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. 

अगर आप सपने में खुद को चूहा को मारते हुए देखते हैं तो यह सपना बहुत अशुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में चूहे को मारने का मतलब है कि आपके जीवन में चल रहीं परेशानियां आने वाली हैं. 

सपने में चूहे को भगाते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में आप अगर खुद को चूहे से डरते हुए, चूहे को भगाते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आप अपने जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाने में कामयाब होंगे. सपने में अगर चूहा अपके घर में आता हैं तो इसका मतलब है कि घर पर कोई बड़ा शुभ काम होना वाला है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ट्रेंडिंग न्यूज़