Swapna Shastra: क्या है सपने में छोटी कन्या के दिखने का संकेत, होंगे कंगाल या मालामाल?

Small girl in Dream: यदि आपको सपने में छोटी कन्या के दर्शन होते हैं, तो यह आपके लिए बेहद शुभ संकेत है. छोटी कन्या को हिंदू धर्म में माता के रूप में देखा जाता है. यदि आपको ऐसा सपना आया है, तो आप भाग्यशाली हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2023, 07:46 AM IST
  • सपने में छोटी कन्या के साथ खेलना शुभ
  • तमाम समस्याओं से मुक्ति पाएंगे
Swapna Shastra: क्या है सपने में छोटी कन्या के दिखने का संकेत, होंगे कंगाल या मालामाल?

नई दिल्ली: Small Girl in Dream: सपनों को लेकर सबकी अलग-अलग मान्यता हैं. कोई इन्हें महज ख्वाब मानता है, तो किसी के लिए ये भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत हैं. स्वप्न शास्त्र हर सपने का अर्थ बताता है, साथ ही इसे भविष्य के संकेत के तौर पर भी देखता है. यदि आपको सोते वक्त सपने में कोई छोटी कन्या भी दिखती हैं, तो इसका भी एक अर्थ है. आइए जानते हैं.

सपने में छोटी कन्या दिखना
हिंदू धर्म मे छोटी कन्या को माता का दर्जा दिया गया है. यदि सपने में आपको छोटी कन्या के दर्शन हुए हैं, तो जल्द ही आपको धनलाभ होगा. यदि आप बहुत सारी समस्याओं से घिरे हुए हैं, तो यह उनसे निकलने का वक्त है. ईश्वर आपको तमाम समस्याओं से मुक्त कराने की दिशा में बढ़ रहे हैं.

छोटी कन्या खेल रही हो
यदि आप अपने स्वप्न में छोटी कन्या के साथ खेल रहे हैं या उसे स्नेहवश गोदी में उठा रहे हैं तो यह आपके लिए बेहद शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि जल्द ही आप अपने करियर में सफलता के सोपान पर चढ़ेंगे, आपको कोई नहीं रोक पाएगा.

छोटी कन्या प्रसाद दे
यदि कोई छोटी कन्या सपने में आपको प्रसाद के रूप में कुछ देकर जाती है, तो यह आपके लिए अति शुभ साबित होगा. आपको इससे बड़ा फायदा होगा. घर परिवार में सुख-शांति रहेगी, आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. ऐसा सपने चुनिंदा लोगों को ही आता है, आप काफी लकी हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Friday Totke: शुक्रवार को ये 3 उपाय मां लक्ष्मी को करेंगे प्रसन्न, पैसों के लिए तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़