Dream Science: कौन सा सपना आपके घर में मां लक्ष्मी के आने का देता है संकेत, जीवन में आती हैं ढेर सारी खुशियां, जानें

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में मछली देखते है तो इसका क्या मतलब है. आइये जानते हैं.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 22, 2024, 08:37 AM IST
  • सपने में रंग बिरंगी मछली देखना
  • सपने में बार-बार मछली दिखना
Dream Science: कौन सा सपना आपके घर में मां लक्ष्मी के आने का देता है संकेत,  जीवन में आती हैं ढेर सारी खुशियां, जानें

नई दिल्ली: Dream Science: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते हैं. कुछ सपने देखने के बाद हम भूल भी जाते हैं. दरअसल, हम अपनी जिंदगी में क्या करते हैं और क्या नहीं कर पाते है, वह अक्सर हमें सपने में ही दिखाई देता  है. मगर सभी सपने ऐसे नहीं होते हैं. कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनके बारे में हम सोचते नहीं हैं लेकिन उन्हें हम सपने में देख लेते हैं. कुछ लोग अपने सपनों में तरह-तरह के जानवर और जलीय जंतु को भी देखते हैं जैसे मछली. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपनें में मछली दिखाई देना बहुत महत्वपूर्ण संकेत है. आइये जानते हैं, इस सपने के बारे में: 

सपने में मछली देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने में मछली देखगी है तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपकी किस्मत चमकने वाली है. आपके जीवन में नई शुरुआत होने वाली है. आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां और धन आने वाला हैं.

सपने में मछली को तैरते हुए देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने में मछली देखा है तो यह भी शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपके परिवार में कई महिलाओं को सम्मान मिलने वाला है. आपके घर मां लक्ष्मी आने वाली है. ऐसा सपना घर में कलह-कलेश से छुटकारा मिलने की ओर संकेत देता है. इसके साथ ही, घर में सुख-शांति भी बनी रहती है. हिन्दू धर्म में मछली को धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ जोड़कर देखा जाता है.

सपने में बार-बार मछली दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में बार-बार मछली देखते है तो यह भी शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का मतलब है कि आपको भविष्य में खुशियां मिलने वाली हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने के अनुसार आप जो भी पाना चाहते हैं, वो आपको मिलेगा. आपको अपने कार्य में तरक्की और धन लाभ होने वाला है.

सपने में रंग बिरंगी मछली देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति सपने में रंग-बिरंगी मछली देखता है, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे और आपका रुतबा बढ़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़