Dream Science: सपने में कौआ दिखने पर क्या मिलते हैं संकेत? जानिए

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने अच्छे हो या बुरे हर सपने का मतलब जरूर होता है. आइए जानते हैं सपने में कौआ दिखने का क्या मतलब है. क्या प्रभाव पड़ता है इसका जीवन पर.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 26, 2024, 07:52 AM IST
  • अचानक धन की प्राप्ति होगी
  • ऐसा सपना देता है धोखे का संकेत
Dream Science: सपने में कौआ दिखने पर क्या मिलते हैं संकेत? जानिए

नई दिल्ली: Dream Science: हर किसी को अलग-अलग सपना आता है. किसी के अच्छे सपने होते हैं तो किसी के बुरे. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने अच्छे हों या बुरे, हर सपने का मतलब जरूर होता है. सपने देखने पर किसी का वश नहीं होता है. अगर कोई सोचता है कि हम सिर्फ अच्छे सपने देखते हैं और बुरे सपने नहीं देखते तो ऐसा नहीं हो सकता है. नींद के दौरान मन जहां भी जाता है, हम उसे सपने में देखते हैं. जानिए सपने में कौआ देखने का क्या मतलब होता है.

सपने में कौआ देखने का मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपके सपने कौआ आता है तो इसका मतलब है आपकी धन संबंधी समस्या दूर होगी. आपके घर और जीवन में खुशियां आएंगी. इसका एक मतलब यह भी है कि आज आपके घर मेहमान आएंगे. वहीं सपने में कौआ अगर आपके ऊपर से उड़ता दिखाई दे तो यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपका बुरा वक्त अब खत्म होने वाला है.

अचानक धन की प्राप्ति होगी
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आपको कौआ दिखाई देता है तो इसका मतलब कि अचानक से धन की प्राप्ति होगी. आपको अगर सपने में अपने कंधे पर कौआ बैठता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप अपने बिजनेस में बहुत आगे जाएंगे. 
 
ऐसा सपना देता है धोखे का संकेत
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में कौए का जोड़ा दिखाई दे तो इसे अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि कोई आपको धोखा देने वाला है. सपने में कौआ को कुछ चुराते हुए देखा है तो यह किसी तरह की दुर्घटना होने का संकेत है. आप मानसिक रूप से भी परेशान रह सकते हैं. सपने में कौए का रोना भी बहुत अशुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़