Swapana Shastra: क्या है सपने में कुत्ता देखने का मतलब? जानें शुभ और अशुभ संकेत

Swapana Shastra: कई बार रात में सपने देखने के बाद आप सुबह उठते ही सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर इस सपने के पीछे क्या संकेत है. स्वप्न शास्त्र में सपनों के मतलब और उनसे जुड़े संकेतों के बारे में बताया गया है. ऐसे में जानिए सपने में कुत्ता देखने का क्या मतलब हैः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 22, 2023, 07:43 AM IST
  • सपने में कुत्ता देखने का मतलब
  • जानिए ऐसे सपनों का क्या है अर्थ
Swapana Shastra: क्या है सपने में कुत्ता देखने का मतलब? जानें शुभ और अशुभ संकेत

नई दिल्लीः Swapana Shastra: हम कई तरह के सपने देखते हैं. इनमें से कुछ सपने सुबह उठने पर भूल जाते हैं. वहीं कई सपने ऐसे होते हैं जो हमें सोचने के लिए मजबूर कर देते हैं. अगर आपको सपने में कुत्ता दिखे तो इसका क्‍या मतलब हो सकता है. अगर आपको सपने में कुत्ता दिखाई दे रहा है तो समझ जाइए कि इसके पीछे एक बेहद ही खास बात छिपी हुई है. यह संकेत है कि आपको कोई बुरा समाचार मिलने वाला है. ऐसा सपना देखना अशुभ माना जाता है.

सपने में कुत्ते का काटना शुभ
सपने में कुत्ता काटता हुआ दिखाई तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. अगर आप किसी परेशानी में फंसे हुए हैं तो जल्द ही इससे छुटकारा मिलने वाला है. 

वहीं आपको अगर सपने में कुत्ता गुस्से में नजर आए तो इसे बुरा संकेत माना जाता है. आपको कोई भरोसेमंद साथी आपको धोखा देने वाला है.  

तो प्रेम संबंधों में मिलेगी निराशा
अगर आपको सपने में कुत्ता मस्ती करता, खेलता हुआ नजर आए तो यह शुभ संकेत है. आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने वाली है. अगर सपने में यदि कुत्ता किसी बिल्ली का पीछा करते हुए दिखाई देता है तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको प्रेम संबंधों में निराशा मिल सकती है.

तो आपके साथ होने वाला है बुरा
कुत्ता किसी का सपने में हाथ काट ले तो इसका मतलब है कि आपके और आपके लक्ष्य के बीच कोई बाधा है. यदि कुत्ता आपकी बांह काटता है तो इसका मतलब है कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है. अगर कुत्ता हड्डी काट ले तो इसका मतलब है कि कोई उस रिश्ते को बर्बाद करना चाहता है जिसकी आप वास्तव में परवाह करते हैं. 

अंत में यदि सपने में कुत्ता आपकी रक्षा के लिए किसी को काटता है, तो इसका मतलब है कि आपको कुछ सुरक्षा की आवश्यकता हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़