Swapan shastra: सपने में खुद को पीते देखा है शराब, तो जान लें क्या है इसका मतलब

सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में खुद को शराब पीते हुए देखा है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 18, 2023, 06:07 AM IST
Swapan shastra: सपने में खुद को पीते देखा है शराब, तो जान लें क्या है इसका मतलब

Liquor in Dream: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में खुद को शराब पीते हुए देखा है. सपने में खुद को शराब पीते हुए देखना उन लोगों को परेशान कर सकता है, जो शराब को हाथ तक नहीं लगाते. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं सपने में शराब पीते हुए देखने का क्या मतलब होता है...

परेशान कर सकता है सपना...
सपने आपके भविष्‍य को लेकर बहुत से संकेत देते हैं, जिन्हें समय रहते पहचान कर आप भविष्य में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. कई बार कुछ लोग सपने में ऐसी चीज देख लेते हैं, जिसकी वजह से वो चिंता में पड़ जाते हैं. अगर आपने खुद को सपने में शराब पीते हुए देखा है और असल जीवन में आप शराब का सेवन नहीं करते हैं, तो यह सपना भी आपको परेशान कर सकता है. 

सपने में शराब...
इस बात से हर कोई वाकिफ है कि शराब हमारी सेहत के लिए कितनी नुकसानदायक है. इसके सेवन करने से न जाने कितने घर बर्बाद हो गए हैं. अब सवाल ये उठता है कि अगर आपने सपने में खुद को शराब पीते या पिलाते देखा है, तो यह शुभ है या फिर अशुभ? स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को शराब पिते देखता है तो इसका अर्थ है कि उसका अच्छा समय आने वाला है और आपको धन प्राप्ति हो सकती है. 

शराब की दुकान...
अगर आपने सपने में शराब की दुकान देखी है, तो यह भी आपके लिए अशुभ संकेत होता है. सपने में मदिरा की दुकान दिखने का अर्थ होता है कि आप पर लोगों का कर्ज बढ़ सकता है.  इसके साथ ही आपको कारोबार में भी नुकसान हो सकता है और आपको आर्थिक तंगी भी झेलनी पड़ सकती है. 

दोस्तों के साथ छलका रहे हैं जाम...
अगर अपने सपनें में खुद को दोस्तों के साथ जाम छलकाते हुए देखा है या आसान भाषा में कहें कि दोस्तों के साथ शराब पीते हुए देखा है, तो यह आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपके दोस्त आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको दोस्तों से लाभ हो सकता है.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़