Swapan shastra: सपने में दिखाई दिया शिकार करता हुआ शेर, जानें किस अनहोनी का दे रहा संकेत?

Seeing lion in dream: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में शेर को देखा है. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं सपने में शेर (Lion) देखने का क्या मतलब होता है...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2024, 06:39 AM IST
Swapan shastra: सपने में दिखाई दिया शिकार करता हुआ शेर, जानें किस अनहोनी का दे रहा संकेत?

Seeing lion in dream: सपने आपके भविष्‍य को लेकर बहुत से संकेत देते हैं, जिन्हें समय रहते पहचान कर आप भविष्य में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. कई बार कुछ लोग सपने में ऐसी चीज देख लेते हैं, जिसकी वजह से वो चिंता में पड़ जाते हैं. शेर कई देवी-देवताओं की सवारी है. 

सपने में शेर देखना...
स्वप्न शास्त्र के अनुसार शेर का सपना देखने का जीवन में विशेष महत्व है जो आपकी व्यक्तिगत व्याख्या के आधार पर भिन्न होता है. शेर का सपना आपकी शक्ति और साहस का संदेश देता है. सपने में शेर देखना यह दर्शाता है कि आपके पास जीवन में आने वाली किसी भी चुनौती पर विजय पाने के लिए आंतरिक शक्ति का विकास हो सकता है.

क्या है मतलब?
सपने में शेर दिखाई देना एक शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आप जिस भी परेशानी से जूझ रहे हैं, वो जल्द ही खत्म होने वाली है. स्वपन शास्त्रों की जानकारी के अनुसार सपने में शेर का आना आपके जीवन में शुभ संकेत माना जाता है. शेर और शेरनी की जोड़ी का सपना देखना भी अच्छा संकेत माना जाता है. शेर का सपना देखने का जीवन में विशेष महत्व है जो आपकी व्यक्तिगत व्याख्या के आधार पर भिन्न होता है. शेर का सपना आपकी शक्ति और साहस का संदेश देता है. सपने में शेर देखना यह दर्शाता है कि आपके पास जीवन में आने वाली किसी भी चुनौती पर विजय पाने के लिए आंतरिक शक्ति का विकास हो सकता है.

शेर के ऊपर बैठी लड़की...
सपने में अगर आपको शेर पर कोई लड़की सवारी करती दिखी है, तो इसका मतलब आपको माता दुर्गा के दर्शन हुए हैं. सपने में देवी के दर्शन होना बहुत शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको दुर्गा माता की आशीर्वाद मिला हुआ है और आप जीवन में बहुत ही आगे जाओगे.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़