Swapan shastra: सपने में कनखजूरा दिखना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

Dream sanket: रात को  सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आइए जानते हैं सपने में गीदड़ को देखने का अर्थ क्या होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2024, 07:24 AM IST
Swapan shastra: सपने में कनखजूरा दिखना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

नई दिल्ली, Dream Astrology: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. ऐसे में अगर अपने सपने में कनखजूरा (centipede)देखा है, तो इसका भी आपके वास्तव जीवन से कुछ न कुछ लेना देना होता है. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस सपने का क्या मतलब होता है. 

सपने में देखा है कनखजूरा 
अगर आपने सपने में कनखजूरा देखा है, तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में कनखजूरा देखने का मतलब होता है कि
आप किसी बड़ी मुसीबत में फंसने वाले हैं और आपके साथ कोई अप्रिय घटना घटने वाली है. इसके अलावा अगर आपने सपने में कनखजूरे को किसी के कान या फिर किसी छेद में घुसते देखा है, तो यह संकेत देता है कि आप किसी हादसे का शिकार हो सकते हैं और आपको सतर्क रहने की आवशयकता है.

माना जाता है अशुभ
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक अगर आपने कनखजूरे को घर में चलते हुए देखा है, तो इसका अर्थ होता है कि आपको किसी अपने को खोने की खबर मिलेगी. इसके अलावा जिस काम में अभी तक आपको सफलता मिलती आ रही होगी उस काम में अब निराशा हाथ लग सकती है. 

सपने में खुद को कनखजूरे को आपस में लड़ते हुए देखना इस बात का ईशारा है कि वैवाहिक जीवन में विवाद की स्थिति बन सकती हैं. जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस के बाद झगड़ा बढ़ सकता है. 

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़