Swapna Shastra: सपने में अगर आपने देखी है ये चीज, तो समझ लें भैरव बाबा आपसे है प्रसन्न, जल्द होंगे मेहरबान

Seeing Black Dog in Dream: काला कुत्ता बाबा भैरव की सवारी होता है. लोग रोजमर्रा के दिनों में भी अपने कष्ट दूर करने के लिए काले कुत्ते को दूध, काले तिल के लड्डू और भी बहुत सी चीजें खिलते हैं. आज हम बताते हैं कि सपने में काले कुत्ते को देखना आपके लिए क्या शुभ और अशुभ संकेत देता है,

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 15, 2024, 07:55 AM IST
Swapna Shastra: सपने में अगर आपने देखी है ये चीज, तो समझ लें भैरव बाबा आपसे है प्रसन्न, जल्द होंगे मेहरबान

Swapna Shastra Black Dog in Dream: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. बहुत बार आपने सपने में काला कुत्ता भी देखा होगा. ऐसे में इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र.

सपने में काट ले कुता
अगर आपने सपने में कुटी को काटते हुए देखा है, तो यह आपके लिया शुभ नहीं माना जाता है. यह आपके लिए बुरा सपना भी साबित हो सकता है. शस्त्रों की जानकारी के अनुसार सपने में अगर आपने देखा है कि कुत्ता आपके ऊपर झपट्टा मार रहा है या फिर आपको काट लिया है, तो इसका मतलब होता है कि आप बड़ी बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं. 

सपने में पागल कुत्ता दिखना
अगर आपने सपने में पागल कुता देखा है, तो आपको सचेत रहने की जरुरत है. शास्त्रों की जानकारी के अनुसार सपने में पागल कुता देखना अशुभ संकेत माना जाता है.  इस सपने का अर्थ है कि आप किसी बड़ी मुसीबत में पड़ने वाले हैं. आर्थिक परेशानियां आपको बुरी तरह जकड़ सकती हैं.

सपने में काला कुत्ता देखना
काला कुत्ता भैरव बाबा से जुड़ा हुआ होता है, यदि आप सपने में काले कुत्ते को देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. आपको जल्द ही शुभ समाचार मिलने की संभावना है. मुमकिन है आप अपने किसी खास मित्र से भी मिलें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़