Dream Science: अगर सपने में दिखे जलती हुई चिता तो आपके साथ होने वाला है ऐसा, तुरंत जान लें मतलब

Dream Science: स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि हर सपने का अपना मतलब होता है. ये भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. हर सपने का अलग-अलग मतलब बताया जाता है. आज कुछ ऐसे ही विशेष सपनों के बारे में जानते हैं, जिनका आना निकट भविष्‍य को लेकर अहम संकेत देता है.    

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 14, 2024, 06:45 AM IST
  • सपने में जिंदा व्‍यक्ति को मृत देखना
    सपने में खुद को मरा हुआ देखना
Dream Science: अगर सपने में दिखे जलती हुई चिता तो आपके साथ होने वाला है ऐसा, तुरंत जान लें मतलब

 नई दिल्ली: Dream Science: स्वप्न शास्त्र अनुसार, सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ जरूर मतलब होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. कई बार व्‍यक्ति रात की नींद में ऐसे डरावने सपने देख लेता है. सपने में अर्थी देखना, किसी मरे हुए व्‍यक्ति को देखना या सपने में चिता को जलते हुए देखना कुछ ऐसे ही सपने हैं. हालांकि जरूरी नहीं है कि डरावने लगने वाले ये सपने बुरा फल दें. बल्कि इनमें से कुछ सपनों का आना तो बेहद शुभ होता है. आइये जानते हैं.

सपने में अर्थी देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में अर्थी देखना शुभ माना गया है. ऐसा सपना आने पर व्‍यक्ति को धन लाभ होता है और किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलती है.

सपने में जिंदा व्‍यक्ति को मरा हुआ देखना
सपने में अपने किसी को मरा हुआ देखने के अलग-अलग मतलब निकलते हैं. ऐसा सपना आधी रात को आए तो उस व्‍यक्ति की उम्र लंबी हो जाती है. यदि सुबह के समय सपने में जिंदा व्‍यक्ति को मरा हुआ देखें तो यह अशुभ संकेत है और उस व्‍यक्ति के जीवन पर संकट आने का इशारा देता है. 

सपने में चिता जलते हुए देखना
सपने में जलती हुई चिता देखना अशुभ माना गया है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार, सपने में चिता जलते हुए देखें तो व्‍यक्ति को किसी करीबी से झगड़ा होने या रिश्‍ते बिगड़ने के का संकेत हैं. ऐसा सपना आए तो सभी से संभलकर व्‍यवहार करें. 
 
सपने में खुद को मरा हुआ देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में आप खुद को मरा हुआ देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. इसका का मतलब है कि आपकी समस्याएं जल्द ही खत्‍म होने वाली है और किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिल सकती है. 
  
(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़