Monthly Horoscope 2024: फरवरी में इन राशियों की खुलेगा किस्मत, जानें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope 2024: फरवरी का महीना कई राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. कुछ लोगों को इस महीने सकारात्मक फल मिलेंगे. आइए जानते हैं 1 से 29 फरवरी तक का मासिक राशिफल.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 1, 2024, 08:20 AM IST
  • मित्रों और परिजनों की पूरी मदद मिलेगी
  • धन के लेन-देन में सावधानी बरतें
Monthly Horoscope 2024: फरवरी में इन राशियों की खुलेगा किस्मत, जानें मासिक राशिफल

नई दिल्ली: Monthly Horoscope 2024: आज से फरवरी महीने की शुरुआत हो गई है. कुछ राशियों के जातकों के लिए यह महीना बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. ऐसे में कुछ राशियों को विशेष फल मिल सकता है. वहीं कई राशि के जातकों को स्वास्थ्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं, मासिक राशिफल के बारे में.

मेष
ढेर सारी सफलता मिलेगी. आप जिस काम को करेंगे, उसमें आपको अपने मित्रों और परिजनों की पूरी मदद मिलेगी. यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो आपको बेहतर जगह से ऑफर आ सकता है. इस दौरान आपको अपने शत्रु और सेहत को लेकर भी काफी सावधान रहने की जरूरत रहेगी. 

वृष
वृष राशि के जातकों के लिए फरवरी माह मिलाजुला रहने वाला है. इस दौरान अपने काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की भूल बिल्कुल न करें. यदि आप व्यवसाय में हैं तो धन के लेन-देन में सावधानी बरतें. आप अपने परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने लिए काफी समय निकाल सकेंगे.

मिथुन 
छोटी-मोटी परेशानियों को यदि नजरंदाज कर दिया जाए तो ये महीना शुभ रहने वाला है और इस माह मेहनत का उम्मीद से कहीं ज्यादा फल मिलेगाा. इस दौरान करियर-कारोबार की तलाश पूरी हो सकती है. माह के दूसरे सप्ताह में अचानक से धन की प्राप्त हो सकती है. 

कर्क
कर्क राशि के जातकों को सेहत और संबंध दोनों का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी. इस दौरान समय आपके अनुकूल नहीं रहेगा. यात्रा के दौरान अपने सामान का खूब ख्याल रखें.

सिंह  
सिंह राशि के जातकों के लिए कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. इस दौरान लोग आपके कार्य की तारीफ करते नजर आएंगे. इस महीने आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. इस दौरान परिवार के किसी सदस्य या फिर जीवनसाथी के साथ झगड़ा हो सकता है.  

कन्या  
कन्या राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना मिलाजुला रहने वाला है. इस दौरान कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. इस दौरान आपको अपने सेहत और संबंध को लेकर काफी सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी.  

तुला  
इस महीने आपको सुख-संपत्ति की प्राप्ति के योग बनेंगे. घर-परिवार के मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. यदि आप लंबे समय से रोजगार की दिशा में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है. यह समय करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. 

वृश्चिक  
इस महीने वृश्चिक राशि के जातकों को अपना काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना चाहिए. माह के दूसरे सप्ताह में करियर और कारोबार को लेकर कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. 
 
धनु  

धनु राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना मिलाजुला रहने वाला है. इस महीने आपको अपने करियर और कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को अपने सीनियर और जूनियर दोनों से ही बनाकर चलने की जरूरत रहेगी. 

मकर  
मकर राशि के जातकों को फरवरी के महीने में किसी भी चीज की अति करने से बचना चाहिए. महीने के दूसरे सप्ताह में करियर और कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. कारोबार को आगे बढ़ाने की दिशा में किए गये प्रयास सफल होंगे.

कुंभ
इस महीने की शुरुआत थोड़ी चुनौती भरी रह सकती है. इस दौरान आपको घर और बाहर दोनों जगह तमाम तरह की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को इस माह अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी.  

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना खुशियां और बड़ी उपलब्धियां लेकर आया है. जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे, इस माह उन्हें एक बेहतर अवसर प्राप्त होगा. यदि आप लंबे समय से अपने कारोबार को विस्तार देने की योजना पर काम कर रहे थे तो इसम महीने यह साकार हो जाएगी.

ट्रेंडिंग न्यूज़