Mole Meaning: बड़ी रोमांटिक होती हैं वो लड़कियां, जिनके शरीर के इस हिस्से में होता है तिल

Mole Meaning: शरीर पर तिल होने का अपना मतलब होता है. इस बारे में सामुद्रिक शास्त्र में बताया भी गया है. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर तिल और निशान के बारे में बताया गया है कि इनसे जातक का स्वभाव, व्यवहार और उनके जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है. शरीर पर तिल सौभाग्य की निशानी भी होते हैं तो कुछ तिलों को अशुभ माना जाता है. ऐसे ही शरीर के एक हिस्से पर तिल होना माना जाता है कि वहां पर तिल वाली लड़कियां काफी रोमांटिक होती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 07:52 AM IST
  • होंठ पर तिल होने का मतलब क्या है?
  • ऊपरी होंठ पर तिल होने का अर्थ क्या है?
Mole Meaning: बड़ी रोमांटिक होती हैं वो लड़कियां, जिनके शरीर के इस हिस्से में होता है तिल

नई दिल्लीः Mole Meaning: शरीर पर तिल होने का अपना मतलब होता है. इस बारे में सामुद्रिक शास्त्र में बताया भी गया है. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर तिल और निशान के बारे में बताया गया है कि इनसे जातक का स्वभाव, व्यवहार और उनके जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है. शरीर पर तिल सौभाग्य की निशानी भी होते हैं तो कुछ तिलों को अशुभ माना जाता है. ऐसे ही शरीर के एक हिस्से पर तिल होना माना जाता है कि वहां पर तिल वाली लड़कियां काफी रोमांटिक होती हैं.

होंठ पर तिल होने का मतलब क्या है?
होंठ पर तिल वालों को माना जाता है कि वे काफी कामुक और रोमांटिक होते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि जिनके होठों पर तिल होता है उनका व्यक्तित्व अच्छा होता है. होठों पर तिल होने को आमतौर पर शुभ माना जाता है.

ऊपरी होंठ पर तिल होने का अर्थ क्या है?
ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के ऊपरी होंठ के बाईं तरफ तिल होता है वे बहुत कामुक होते हैं. उनके प्रेम संबंध भी कई होते हैं. वहीं, जिनके ऊपरी होंठ के दाईं ओर तिल होता है उन्हें खुशकिस्मत माना जाता है. कहा जाता है कि भाग्य उनका साथ देता है. उनके पास धन की कमी नहीं होती है.

वहीं, जिन लोगों के ऊपरी होंठ के बीच में तिल होता है, उन्हें काफी समझदार माना जाता है.

निचले होंठ पर तिल होने का मतलब क्या है?
निचले होंठ के दाईं ओर तिल वालों के मेहनती समझा जाता है. माना जाता है कि ऐसे लोग निश्चय के पक्के होते हैं. वे जिंदगी में जल्दी सफलता के कदम चूम लेते हैं. वहीं, जिनके निचले होंठ के बाईं ओर तिल होता है उनके लिए समझा जाता है कि वे ईमानदार होते हैं. 

इसी तरह निचले होंठ के बीच में तिल वाले लोग भावुक समझे जाते हैं. माना जाता है कि उन्हें जल्दी गुस्सा आता है और रोना भी. वे बड़े इमोशनल किस्म के होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Vastu Tips: भगवान गणेश को बेहद प्रिय है ये चमत्कारी फूल, घर में लगाने से बनेंगे धनवान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़