Jyotish Upay: घर की छत पर रखा है कबाड़, तो जीवन में जल्द देखने को मिल सकते हैं ये नकारात्मक प्रभाव

Vastu Dosh: कभी-कभी लोग ऐसा करते हैं कि अपने घर के सारे कबाड़ को इकट्ठा करके खुली छत पर छोड़ देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके नकारात्मक प्रभाव बहुत ही कष्टदायक होते हैं और लोग समझ नहीं पाते हैं. ऐसा करके आप एक साथ कई ग्रहों को अपना दुश्मन बना लेते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 08:21 AM IST
  • कबाड़ रखने के कारण दिखते हैं ये नकारात्मक प्रभाव
  • प्रतिकूल अवस्था में ये ग्रह डालते हैं ऐसे दुष्प्रभाव
Jyotish Upay: घर की छत पर रखा है कबाड़, तो जीवन में जल्द देखने को मिल सकते हैं ये नकारात्मक प्रभाव

नई दिल्ली: कभी कभी आदतन गलतियों के कारण भी मनुष्य को आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. समय रहते परिस्थितियां नियंत्रण में आ गई तो ठीक नहीं तो जीवन में कई परेशानियां एक साथ आती हैं. घर में वास्तुदोष के कारण भी जातक के समक्ष ऐसी परिस्थितियां आती हैं.

कबाड़ रखने के कारण दिखते हैं ये नकारात्मक प्रभाव

कभी-कभी लोग ऐसा करते हैं कि अपने घर के सारे कबाड़ को इकट्ठा करके खुली छत पर छोड़ देते हैं. वह भीग रहा है, सूख रहा है, सड़ रहा है, फिर भी उसे नहीं हटाते. इसके नकारात्मक प्रभाव बहुत ही कष्टदायक होते हैं और लोग समझ नहीं पाते हैं. ऐसा करके आप एक साथ कई ग्रहों को अपना दुश्मन बना लेते हैं. सूर्य की दशा कमजोर हो जायेगी.

राहू का प्रभाव आपके जीवन पर अथवा घर में रहने वाले जातकों पर बढ़ जायेगा. शनि का दुष्प्रभाव दिखने लगेगा. इन सबके बिगड़ने के बाद चंद्रमा, बुध और शुक्र आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालने लगेगा. आपकी सिर्फ एक गलती की वजह से. अगर आपके घर में भी छत पर कबाड़ है तो उसे जिनती जल्द हो सके घर से बाहर निकालिए. और घर के किसी भी हिस्से में कबाड़ मत रखिए. घर कबाड़ रखने के लिए नहीं बना है. नहीं तो वह कबाड़ आपके जीवन को कबाड़ कर देगा.

प्रतिकूल अवस्था में ये ग्रह डालते हैं ऐसे दुष्प्रभाव

आपकी जन्मपत्री में सभी ग्रह विद्यमान होते हैं. जो आपके शरीर और आपकी क्रियाशैली को प्रभावित करते हैं. विशेषकर सूर्य, चंद्र, शुक्र और शनि का प्रभाव शरीर पर सबसे अधिक पड़ता है. कुंडली में जब ये ग्रह प्रतिकूल अवस्था में होते हैं तो शरीर पर अपना ये दुष्प्रभाव डालने लगते हैं. अगर सूर्य कमजोर है तो चेहरे पर हमेशा उदासी और निराशा दिखेगी. चंद्र कमजोर है तो हमेशा आप विचलित रहेंगे मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे.

शुक्र कमजोर है तो आपका आकर्षण छिन जायेगा. यौवन का सुख प्राप्त नहीं कर सकेंगे. शनि कमजोर है तो जवानी में ही बाल टूटने लगेंगे. बाल सफेद होने लगेंगे. समय से पहले चेहरे पर बुढ़ापे की झलक दिखने लगगी.

यह भी पढ़िए-  Dream Science: सपने में मिठाई खाते देखने का क्या है संकेत, जल्द हो सकती हैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़