रात में अकेले डर लगता है... लाइट जलाकर सोते हैं? आजमाएं ये आसान ज्योतिष उपाय

कई लोग ऐसे होते हैं जिनको अंधरे से डर लगता है, जिस कारण वे रात को लाइट जलाकर सोते है. इस वजह से उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर आपको भी रात में अकेले बहुत डर लगता है तो ज्योतिष के ये उपाय कभी हद तक अपकी मदद कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 10:10 AM IST
  • हथेली में गुरू पर्वत पर रिंगनुमा आकृति
  • हथेली में भाग्य रेखा छोटी अंगुली की तरफ
रात में अकेले डर लगता है... लाइट जलाकर सोते हैं? आजमाएं ये आसान ज्योतिष उपाय

नई दिल्ली. Jyotish Upay कई लोग ऐसे होते हैं जिनको अंधरे से डर लगता है, जिस कारण वे रात को लाइट जलाकर सोते है. इस वजह से उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर आपको भी रात में अकेले बहुत डर लगता है तो ज्योतिष के ये उपाय कभी हद तक अपकी मदद कर सकते हैं. 

इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको दो मुट्ठी के बराबर काली राई लेनी है. इसे एक काले कपड़े में बांधकर एक पोटली बना लें और मंगलवार की रात को सोते समय अपने तकिये के नीचे रख लीजिए. अगले दिन सुबह दोनो मुट्ठी में राई को लेकर बिना किसी को बताए दोराहे या तिराहे पर जाकर बायी मुट्ठी की राई दायी तरफ और दायी मुट्ठी की राई बायी तरफ फेककर आगे बढ़ जाइए. ध्यान रहे की आपको वापस पीछे मुड़कर नहीं देखना है. यह उपाय मंगलवार से शुरू करके लगातार तीन दिन कीजिए. आपको रात में डर नहीं लगेगा.

हथेली में गुरू पर्वत पर रिंगनुमा आकृति
जिस जातक की हथेली में गुरू पर्वत पर रिंगनुमा आकृति दिखाई देती है, वह जातक सिक्सथ सेंस वाला होता हैं. उसे अच्छा या बुरा होने पर पहले ही आभास हो जाता है. इसका दूसरा पक्ष है कि ऐसा जातक पारिवारिक सामाजिक जीवन से उब जाता है और संन्यासी बनने की इच्छा रखता है.

हथेली में भाग्य रेखा छोटी अंगुली की तरफ
अगर किसी जातक की हथेली में भाग्य रेखा बुध पर्वत की ओर जा रही है तो जातक भले ही मजबूरी में कहीं नौकरी कर रहा हो. अंत में उसे अपना व्यापार ही करना होगा और वह व्यापार में काफी सफल होगा. हालांकि जातक नाउम्मीदी से व्यापार करता है. लेकिन व्यापार में कदम रखने के कुछ समय बाद उम्मीदों से कहीं ज्यादा सफलता हासिल करता करता है. ऐसा जातक नौकरी से कहीं ज्यादा व्यापार में सफल होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए-  Shukra Gochar 2022: शुक्र के वृश्चिक राशि में प्रवेश से बनेगा शुभ योग, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़