Kundali Dosh: कुंडली में मंगल दशा कमजोर होने पर जीवन में दिखते हैं ये नकारात्मक प्रभाव

Kundali Dosh: कुंडली में मंगल की दशा कमजोर होने से आत्मबल कमजोर हो जाता है. आत्मबल कम होने से बहुत कुछ जीवन में निगेटिव होना शुरू हो जाता है. हर कदम पर संशय होना आत्मबल की कमी को दर्शाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2022, 06:30 AM IST
  • कुंडली में सूर्य-मंगल-गुरु के योग का दिखता है ये प्रभाव
  • अंगूठे का ऊपरी पोर बड़ा है, तो जीवन पर दिखेगा ये प्रभाव
Kundali Dosh: कुंडली में मंगल दशा कमजोर होने पर जीवन में दिखते हैं ये नकारात्मक प्रभाव

नई दिल्ली: कुंडली में मंगल की दशा कमजोर होने से आत्मबल कमजोर हो जाता है. आत्मबल कम होने से बहुत कुछ जीवन में निगेटिव होना शुरू हो जाता है. हर कदम पर संशय होना आत्मबल की कमी को दर्शाता है.

मंगलवार को इस उपाय से मिलेगी सफलता

अगर आप सफल होना चाहते हैं तो आपको आत्मबल को मजबूत करना ही पड़ेगा.  आचार्य विक्रमादित्य इसके लिए आपको एक सरल उपाय बता रहे हैं. आज मंगलवार हैं और आज आप यह उपाय कर सकते हैं. किसी धार्मिक स्थल पर एक पीपल का वृक्ष लगा दीजिए और वहां हनुमान जी स्थापित करें और चमत्कार देखें. और इसमें रविवार को छोड़कर नित्य जल दे दिया कीजिए. जैसे-जैसे यह पीपल बढ़ेगा. आपके भीतर आत्मबल बढ़ता जायेगा. और आप अपने हित में फैसला लेने में सक्षम हो जायेंगे.

कुंडली में सूर्य-मंगल-गुरु के योग का दिखता है ये प्रभाव

अगर किसी जातक की कुडली में सूर्य-मंगल-गुरू की युति बनी रही हो तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. जातक प्रभावशाली व्यक्तित्व का और इमानदार प्रवृति का होता है. वह एक सम्मानित जिंदगी जीता है, परिवार  एवं समाज में उसकी एक अलग पहचान होती है. 

गुरू की कृपा बनने से जातक को सरकारी सुविधा प्राप्त होती है और सूर्य उसे प्रभावशाली बनता है. मंगल उसे हर समय सही निर्णय ले पाने में सक्षम बनाता है. जिसके परिणामस्वरूप जातक धन और धर्म का धनी होता है.

अंगूठे का ऊपरी पोर बड़ा है, तो जीवन पर दिखेगा ये प्रभाव

देखा जाये तो हाथ के अंगूठे में औसतन तीन पार्ट होते हैं. ऊपर का हिस्सा विल पॉवर से जुड़ा होता है. बीच वाला हिस्सा लॉजिक वाला है. और सबसे नीचे का हिस्सा आपके आंतरिक व्यक्तित्व को दिखाता है. नीचे वाले हिस्से से जातक की संवंदेना, इमोशन, अफेक्शन और प्लेजर का पता चलता है. 

अगर ऊपर  का हिस्सा ज्यादा बड़ा है, तो आपके पास विल पॉवर तो मजबूत है, लेकिन आप अपनी इच्छा की पूर्ति करने के लिए सीमाओं को भी लांघ सकते है. मर्यादा को भी तोड़ सकते है. किसी की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी कर सकते हैं. ऐसा जातक एग्रेसिव और लड़ाकू प्रवृति का भी हो जाता है. जो जातक के लिए नुकसानदायक साबित होता है.

यह भी पढ़िए: Nagpanchami 2022: नागपंचमी के दिन काल सर्प दोष के निवारण के लिए करें ये उपाय, जानिए पूजन विधि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़