Swapna Shastra: क्‍या आपको भी सपने में दिखा है सोना? मतलब जान कर रह जाएंगे दंग

Swapna Shastra: सपने में सोने के गहने देखने का एक खास मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर सपने में सोना देखते हैं तो ये काफी शुभ माना जाता है. हालांकि सोना दिखना आपके लिए शुभ होगा या अशुभ, ये इस पर निर्भर रहता है कि आपने इसे सपने में किस तरह देखा है?

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 23, 2024, 07:39 AM IST
Swapna Shastra: क्‍या आपको भी सपने में दिखा है सोना? मतलब जान कर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: Swapna Shastra: सपने में सोने के गहने देखने का एक खास मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर सपने में सोना देखते हैं तो ये काफी शुभ माना जाता है. हालांकि सोना दिखना आपके लिए शुभ होगा या अशुभ, ये इस पर निर्भर रहता है कि आपने इसे सपने में किस तरह देखा है? स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. तो आइए जानते हैं सपने में सोना देखना का क्या मतलब है. इस तरह से सपने भविष्य के बारे में क्या संकेत देते हैं.

सपने में सोना देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में सोने के गहने देखता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही उस व्यक्ति के खर्च बढ़ने वाले है. अगर किसी को इस तरह के सपने आते हैं तो व्यक्ति को अपने बजट को लेकर थोड़ा सावधान होने की जरूरत है.

सपने में किसी को सोना गिफ्ट करना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति किसी को सपने में सोना के गहने गिफ्ट करते हैं तो ये शुभ संकेत माना जाता है. इस तरह के सपने का मतलब है कि आपकी सैलरी बढ़ाई जा सकती है या फिर आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है.

सपने में सोना खरीदना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में खुद को सोना खरीदते हुए देख रहे हैं तो ये बेहद शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको कोई बहुत बड़ी कामयाबी मिलने वाली है.

सपने में खुद को गहने पहने देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को सोने का गहने पहनते देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका कोई प्रिय आपसे दूर जाने वाला है. साथ ही इस तरह के सपने वैवाहिक जीवन के लिए अच्छे नहीं होते हैं.  

सपने में सोना चोरी होने का मतलब 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में देख रहे हैं कि सोना चोरी हो गए हैं तो ये अच्छा संकेत नहीं होता है. ये संकेत होता है कि आपको कोई नुकसान पहुंचाने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़