Dream Science: सपने में मरा हुआ आदमी देखना माना जाता है शुभ, लेकिन इस समय दिखे तो जिंदगी में आ सकते हैं संकट

 Dream Science: स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि हर सपने का अपना मतलब होता है. ये भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. हर सपने का अलग-अलग अर्थ बताया जाता है. सपने में मरा हुआ आदमी देखना एक अजीब और डरावना अनुभव हो सकता है. आइये जानते हैं, इस सपने के बारे में:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 11, 2024, 09:05 AM IST
  • सपने में खुद को मरा हुआ देखना
  • जानिए ऐसा सपना क्या संकेत देता है
Dream Science: सपने में मरा हुआ आदमी देखना माना जाता है शुभ, लेकिन इस समय दिखे तो जिंदगी में आ सकते हैं संकट

नई दिल्ली: Dream Science: स्वप्न शास्त्र अनुसार, सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ जरूर मतलब होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. कई बार लोग नींद में ऐसे डरावने सपने देख लेते हैं. सपने में मरा हुआ आदमी देखना एक अजीब और डरावना अनुभव हो सकता है. हालांकि जरूरी नहीं है कि डरावने लगने वाले ये सपने बुरा फल दें. आइये जानते हैं, इस सपने के बारे में:

सपने में मरा हुआ आदमी को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में मरा हुआ आदमी देखना शुभ माना गया है. सपने में लोगों को मरा हुआ आदमी दिखाई देता है. ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि आप उनके बारे में हमेशा सोचते रहते हैं या फिर आप उन्हें अभी भी भूल नहीं पाए हैं. ऐसा सपना आने पर व्‍यक्ति को धन लाभ होता है और किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलती है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना आपके जीवन में किसी महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत देता है.

जानिए ऐसा सपना क्या संकेत देता है
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में अपने किसी को मरा हुए को देखने के अलग-अलग मतलब निकलते हैं. ऐसा सपना आधी रात को आए तो उस व्‍यक्ति की उम्र लंबी हो जाती है. यदि सुबह के समय सपने में जिंदा व्‍यक्ति को मरा हुआ देखें तो यह अशुभ संकेत है और उस व्‍यक्ति के जीवन में संकट आने वाला है.
 
सपने में खुद को मरा हुआ देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में आप खुद को मरा हुआ देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. खुद की मौत का सपना यह संकेत भी देता है कि आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियां अब खत्म होने वाली हैं. इसका मतलब है कि आपकी समस्याएं जल्द ही खत्‍म होने वाली है. 
  
(Disclaimer:
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़