Aaj Ka Rashifal: तुला को होगा जबरदस्त धन लाभ, धनतेरस पर सुख-समृद्धि के लिए मेष, मिथुन, सिंह, कुंभ और मीन करें ये उपाय

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के जातकों को आंशिक तौर पर धन लाभ होगा. नए-नए विचारों से अपने काम को अच्छी गति देंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. प्रेमी जीवन जीने वालों को शुभ समाचार मिलेंगे और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 06:55 AM IST
  • मेषः भाग्य का साथ मिलेगा
    वृष: खर्चों में वृद्धि होगी
Aaj Ka Rashifal: तुला को होगा जबरदस्त धन लाभ, धनतेरस पर सुख-समृद्धि के लिए मेष, मिथुन, सिंह, कुंभ और मीन करें ये उपाय

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के जातकों को आंशिक तौर पर धन लाभ होगा. नए-नए विचारों से अपने काम को अच्छी गति देंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. प्रेमी जीवन जीने वालों को शुभ समाचार मिलेंगे और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा.

मेष (Mesh Ka Rashifal)

काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. पहले से चली आ रहीं परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - इस राशि के जातक धनतेरस के दिन चांदी की कोई वस्तु, बर्तन या गहने खरीदें. ऐसा करने से इस राशि के लोगों को धन लाभ मिलेगा और सुख समृद्धि के योग बनेंगे.

वृषभ (Vrash Ka Rashifal)

काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. खर्चों में बढ़ोतरी बनी रहेगी, जो आपकी चिंता को बनाए रखेगी, लेकिन इनकम में बढ़ोतरी भी होगी.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - इस राशि के लोग धनतेरस पर चांदी के बर्तन खरीदें. इससे उन्हें विशेष लाभ मिलेगा. मान्यता है कि चांदी खरीदने से धन के देवता कुबेर प्रसन्न होते हैं.

मिथुन (Mithun Ka Rashifal)

आंशिक तौर पर धन लाभ होगा. नए-नए विचारों से अपने काम को अच्छी गति देंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. प्रेमी जीवन जीने वालों को शुभ समाचार मिलेंगे और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - सुनहरा
उपाय - मिथुन राशि के लोग यदि इस साल धनतेरस के दिन सोने की वस्तुएं खरीदेंगे तो उन्हें लाभ होगा. इसके अलावा हरे रंग की कोई घरेलू वस्तु भी खरीद सकते हैं.

कर्क (Kark Ka Rashifal)

आर्थिक तौर पर आज का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने काम में बहुत अच्छा उत्साह दिखाते हुए काम करेंगे. आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - पिंक
उपाय - इस राशि के जातक धनतेरस के दिन चांदी का श्री यंत्र खरीदें. इससे आपके घर में सुख समृद्धि का आगमन होगा और धन्वंतरि जी की कृपा बनी रहेगी.

सिंह (Singh Ka Rashifal)

स्वास्थ्य मजबूत रहेगा. सुख सुविधाओं का आनंद मिलेगा. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग - आसमानी
उपाय - सिंह राशि के लोग इस बार धनतेरस पर सोना खरीदेंगे तो आपके लिए बहुत शुभ होगा. इस दिन आप सोने के सिक्के, गहने या बर्तन खरीद सकते हैं. इसके साथ ही यदि आप इस दिन कोई धार्मिक किताब खरीदेंगे तो आपके लिए लाभकारी होगा.

कन्या (Kanya Ka Rashifal)

आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा. आज तनाव से बचने की जरूरत है. अपनी वाणी को नियंत्रित रखें. काम के सिलसिले में नतीजे आपके पक्ष में आएंगे.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - इस बार कन्या राशि के जातक धनतेरस के दिन हाथी दांत से बनी चीजें खरीदें. इससे आपके घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होगी.

तुला (Tula Ka Rashifal)

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में सफलता मिलेगी. उत्तम धन लाभ होगा. इनकम बढ़ेगी. टैक्स बचत का आपको लाभ मिल सकता है. प्रेम जीवन में अच्छे पल आएंगे.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - तुला राशि के लोग इस बार धनतेरस पर सौंदर्य से संबंधित कुछ चीजें खरीद सकते हैं. इसके अलावा चांदी के सिक्के भी खरीद सकते हैं. ये भी बहुत शुभ माना जाता है.

वृश्चिक (Vrishchik Ka Rashifal)

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - इस राशि के लोग धनतेरस के शुभ दिन पर सोने के गहने और सिक्के या तांबे के बर्तन खरीदें. आप पीतल (धनतेरस में पीतल क्यों खरीदते हैं) की कोई चीज भी खरीद सकती हैं. इस राशि वालों के लिए पीतल एक शुभ धातु मानी जाती है. इससे आपके घर में धन वृद्धि होगी.

धनु (Dhanu Ka Rashifal)

आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहने वाला है. कामों में अत्यंत व्यस्त रहना आपको मानसिक तौर पर परेशान जरूर करेगा, लेकिन आगे आप का रास्ता बढ़िया कर देगा.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - इस राशि के जातकों के लिए धनतेरस के दिन चांदी के बर्तन और वाहन खरीदना शुभ रहेगा. धनु राशि वालों के लिए चांदी बेहद शुभ मानी जाती है इसलिए आप धनतेरस पर चांदी की कोई चीज जरूर खरीदें. ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी.

मकर (Makar Ka Rashifal)

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. प्रेमी जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे. परिवार में तनाव का माहौल रहेगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग - लाल
उपाय -  इस राशि के लोग धनतेरस के पावन दिन पर वाहन और सजावट की चीजें खरीदें. आपके लिए इस दिन चांदी और बर्तन भी खरीदना बेहद शुभ रहेगा.

कुंभ (Kumbh Ka Rashifal)

आप के लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहने वाला है. अपनी मेहनत पर विश्वास रखेंगे. आज कारोबारी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - कुंभ राशि का स्वामी शनि देव को माना जाता है. धनतेरस के दिन कुंभ राशि वालों के लिए चांदी के बर्तन की खरीदारी करना शुभ होगा. इससे आप पर कुबेर देव की असीम कृपा बरसेगी.

मीन (Meen Ka Rashifal)

आज आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. पुरानी बातें मन पर हावी रहेंगी. इनकम बढ़ने से मन हर्षित होगा. तनाव में कमी आएगी. आज किसी को उधार न दें.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - मीन राशि वालों का ग्रह स्वामी गुरु को माना जाता है. ऐसे में ये लोग धनतेरस पर चांदी के गहने खरीदें. इस राशि के लिए चांदी बेहद शुभ मानी जाती है. इस दिन चांदी खरीदने से आप पर धन के देवता कुबेर की असीम कृपा होगी.

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में एक्स वाइफ देखने का क्या है मतलब? वैवाहिक जीवन हो सकता है बर्बाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़