23 July Rashifal: किन राशियों की इच्छा होगी पूरी, किसे मिलेगा सच्चा प्यार? जानें आज का राशिफल

23 July Rashifal: आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के मिला-जुला रहेगा. घरेलू मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. कन्या राशि के जातक वित्तीय सावधानी बरतें. मेष राशि के जातक सहज व सामान्य जीवन जियें. आइए, जानते हैं आज का राशिफल.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Jul 23, 2024, 07:11 AM IST
  • वृषभ के लिए लकी दिन
  • समस्याएं खत्म हो सकती हैं
23 July Rashifal: किन राशियों की इच्छा होगी पूरी, किसे मिलेगा सच्चा प्यार? जानें आज का राशिफल

नई दिल्ली: 23 July Rashifal: आज का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. कर्क राशि के लोगों को सच्चा प्यार मिल सकता है. जबकि कन्या राशि के जातकों को वित्तीय सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

मेष राशि
आपकी क्रिएटीविटी दोस्तों को आपकी ओर आकर्षित करेगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को व्यापारियों के लिए हीरा, कोयला, चूना के सेक्टर में लाभ मिल सकता है. सहज व सामान्य जीवन आपके लिए सबसे बेहतर है. अचानक से आई को जिम्मेदारी योजनाओं में रूकावट डाल सकती है. आपको महसूस होगा कि दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहे हैं.

वृषभ राशि
आज आपका लकी दिन साबित हो सकता है. बिजनेस में आ रही समस्याएं समाप्त हो सकती हैं. घर का माहौल खुशियों भरा होगा. ऐसे व्यक्ति से मुलाकात संभव है, जो बिजनेस में आपको फायदा पहुंचाएगा. सुबह उठने के बाद सूर्य को नमस्कार जरूर करें.

मिथुन राशि 
आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे. सफलता का मंत्र यही है कि ऐसे लोगों की सलाह पर पैसे इन्वेस्ट करें, जो मौलिक सोच रखें या अनुभवी भी हों. घरेलू मामलों में लापरवाही महंगी साबित हो सकती है. पार्टनरशिप के लिए अच्छा मौक़ा है. सोच-समझकर आगे का कदम उठाने की जरूरत. 

कर्क राशि 
सच्चा प्यार मिलने की संभावना. इसके लिए आपको परिजनों के मदद लेनी पड़ सकती है. नौकरी पेशा वाले लोगों को बाहरी अवसर मिल सकते हैं. शोहरत बढ़ेगी और समाज में सम्मान भी बढेगा. पैसों को लेकर सावधानी बरतें. कहीं चोट लग सकती है. 

सिंह राशि 
मेहनत करेंगे तो परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे. बिजनेसमैन नए काम का आगाज कर सकते हैं. किसी विशेष कार्य में सफलता मिल सकती है. मीडिया जगत से जुड़े लोगों के लिए आज एक बेहतर दिन. मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं, दिन अच्छा गुजरेगा.

कन्या राशि 
खाली समय में मायूस होने की बजाय इसका आनंद ले सकेंगे. किसी से बात करते समय और वित्तीय लेनदेन के समय सावधानी जरूर बरतें. घर में किसी परिजन की बीमारी चिंता का विषय बन सकती है. दफ़्तर का माहौल आपके प्रतिकूल होने की आशंका है. सुनी-सुनाई बातों पर यकीन न करें.

तुला राशि
सभी कार्य में सफलता मिलेगी. पैतृक संपत्ति से जुड़ी कोई बड़ी इच्छा की पूर्ति हो सकती है. वर्कप्लेस पर सावधान रहने की आवश्यकता. बिना विचार किए किसी से कोई वादा न करें. बुजुर्गों और सीनियर्स का आशीर्वाद बना रहेगा.

वृश्चिक राशि 
जीवनसाथी की सलाह पर काम करें, फायदा होगा. पैसों के लेनदेन में समझदारी से काम लें. दफ्तर में साथ काम करने वाले कर्मचारी से बहस हो सकती है. बाहर जाने से पहले माता-पिता के पैर जरूर छूएं. काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

धनु राशि 
आपको धनलाभ होने की संभावना है, लेकिन उसी हिसाब का खर्च भी होगा. बचत करना मुश्किल होगा. दोस्तों और संबंधियों की सहायता करेंगे. उनके साथ काफी खुश रहेंगे. विवादित मुद्दों को न छेड़ें. नए विचार लाएं, ताकि आपको भी फायदा हो. 

मकर राशि 
सफलता पाने के कड़ा परिश्रम करना होगा. सचेत रहने की भी आवश्यकता है. नौकरी के लिए संघर्ष की नौबत आ सकती है. अचानक से हुआ धन खर्च थोड़ा कष्ट देगा. सहयोगी से वाद-विवाद हो सकता है. सरकारी नौकरी वालों को काम के दम पर पहचान मिल सकती है.

कुम्भ राशि 
यह एक अनुकूल दिन रहेगा. जिन कार्यों पर विचार किया, वे पूरे होंगे. बिजनेस में पैसे इन्वेस्ट करने पर फायदा मिलेगा. कन्या को कपड़े दान करके आशीर्वाद आशीर्वाद लें, शुभ फल मिलेगा. व्यर्थ के झगड़ों से बचें, ध्यान काम पर लगाएं.

मीन राशि
कानूनी मसलों की वजह से टेंशन रह सकती है. किसी भी योजना में निवेश करने से पहले गंभीर रूप से विचार करें. सहकर्मी आपकी कार्यशैली से दुखी हो सकते हैं. हालांकि, वे जाहिर नहीं करेंगे. नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे. कुछ कार्य आपको उम्मीद से बढ़कर फायदा देंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: सावन के पावन पर्व पर अपने प्रियजनों को दें बधाई और शुभकामनाएं, महादेव खूब बरसाएंगे कृपा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़