Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व PM शिंजो को गोली मारने वाला हमलावर कौन था? सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व PM शिंजो को गोली मारने वाला हमलावर कौन था? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Shinzo Abe attacked: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को जैसे ही हमलावर ने गोली मारी. वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया.

Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व PM शिंजो को गोली मारने वाला हमलावर कौन था? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को नारा शहर में भाषण देने के दौरान एक हमलावर ने गोली मार दी. इस घटना के बाद शिंजो बेहोश होकर गिर गए. उन्हें आनन-फानन में हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया. शिंजो की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. हमले के बाद पुलिस ने हमलावर को पकड़ लिया. हालांकि अभी तक ये पता नहीं लग पाया है कि हमलावर ने उन्हें गोली क्यों मारी.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

हमलावर ने जैसे ही शिंजों पर हमला किया, वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षा कर्मियों ने हमलावर से गन छीन ली और उसे जमीन पर लिटा दिया. जापान के एनएचके वर्ल्ड न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर का नाम यामागामी तेत्सुया (Yamagami Tetsuya) बताया जा रहा है, उसकी उम्र 41 साल है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि आखिर उसने शिंजो को गोली क्यों मारी.

पूरी तैयारी के साथ आया था हमलावर

बताया जा रहा है कि यामागामी ने जापान के पूर्व पीएम शिंजो के दो गोली मारी थी. शिंजो मंच भाषण दे रहे थे, तभी हमलावर उनके काफी करीब आ गया था. जानकारी के मुताबिक, हमलावर ने शिंजो के पीछे से गोली मारी. गोली लगने के बाद शिंजो नीचे गिर गए. ऐसा बताया जा रहा है कि हमलावर पूरी तैयारी के साथ आया था. उसने शॉर्ट गन को कवर करके रखा था. जैसे ही शिंजो ने भाषण शुरू किया हमलावर ने उनपर अटैक कर दिया. 

11 बजे मीडियो को संबोधित करेंगे जापान के प्रधानमंत्री

शिंदो आबे पर हमले के बाद जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिद 11 बजे देश को संबोधित करेंगे. ऐसा मान जा रहा है कि वो शिंजो पर हुए हमले को लेकर अपडेट देंगे. बताया जा रहा है कि गोली लगने से शिंजो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news