Advertisement
photoDetails1hindi

Woman with full beard: शादी के बाद बीवी को निकल आई दाढ़ी तो पति ने छोड़ा, महिला अब यूं जी रही जिंदगी

Woman With Full Beard: हमारे समाज में लोगों को उनके नाम, पद, प्रतिष्ठा, दौलत, शोहरत और काबिलियत के साथ उनके लुक्स के लिए भी जाना जाता है. हालांकि बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों को स्वभाव से नहीं बल्कि उनका चेहरा देखकर जज करते हैं. ऐसे लोग दूसरों के बारे में पहले से कोई राय बना लेते हैं कि वो कैसा होगा, इस चक्कर में कुछ रिश्ते टूट जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ मनदीप कौर (Mandeep Kaur) के साथ जिन्होंने जिंदगी में आए एक बदलाव के आगे घुटने टेकने के बजाये, आगे बढ़ने का फैसला किया. सात समंदर पार से आई ये इमोशनल कहानी (Emotional Story) न सिर्फ लोगों को इनफीरियॉरिटी कॉम्प्लेक्स से बाहर निकालने में मदद करेगी बल्कि उन्हें प्रेरणा भी देगी.

1/6

ये जो तस्वीर आप देख रहे हैं वो किसी हट्टे कट्टे पंजाबी युवक की नहीं बल्कि एक महिला मनदीप कौर की है जिसकी कहानी आपको हैरान कर देगी.

2/6

मूलत: पंजाब की रहने वाली मनदीप कौर को उनके पति ने इसलिए तलाक दे दिया था क्योंकि उनके चेहरे पर दाढ़ी और मूंछ आ गई थी. हालांकि इस हादसे के बाद मनदीप की जिंदगी बदल गई और उन्होंने खुद को इसी रूप में स्वीकार कर लिया. आज मनदीप अपनी इस नई पहचान पर शर्मिंदा होने के बजाए खुद पर गर्व महसूस करती हैं.

3/6

आज मनदीप अपने परिवार के साथ बहुत खुश हैं और पूरे सम्मान के साथ अपनी जिंदगी बिता रही हैं. नए आत्मविश्वास से भरी इस किसान ने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी पूरी बढ़ी हुई दाढ़ी को मुंडवाने से इंकार कर दिया था. 

4/6

उन्हें देखकर तब तक कोई महिला नहीं जान पाता, जब तक वे अपनी आवाज में बात नहीं करतीं. आज वो अपने भाइयों के साथ खेती का काम संभालती हैं और पूरे भरोसे के साथ अपनी लाइफ को खुलकर जी रही हैं.

5/6

'डेली मेल' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2012 में मनदीप की सामान्य तौर पर शादी हुई थी और कुछ सालों तक वो खुशहाल जिंदगी जीती रही. दिक्कत तब हुई, जब उनके चेहरे और ठुड्ढी पर बाल उगने शुरू हो गए. इस घटना के बाद मनदीप के पति ने उसने तलाक ले लिया और मनदीप डिप्रेशन में चली गईं. दुखी मनदीप ने टूटने के बजाए गुरद्वारा जाना शुरू कर दिया.

6/6

गुरुद्वारा जाने से उन्हें मन की शांति मिली. मनदीप का पूरा तनाव दूर हो गया और यहीं से उन्हें अपने शरीर को जस का तस स्वीकार करने की प्रेरणा मिली. इसके बाद तो उन्होंने अपने चेहरे के बालों को हटाना बंद कर दिया और सिर पर पगड़ी पहनने लगीं. आज वो एकदम बिंदास लाइफ जी रही हैं. मनदीप आज फर्राटे से बुलेट चलाती हैं. वो खुश हैं क्योंकि उन्होंने अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बनाते हुए अपनी एक नई पहचान और स्टेटस सिंबस डेवलप कर लिया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़