सबसे एक्टिव ज्वालामुखी पर क्रैश हुआ था प्लेन, पायलट और यात्रियों का अब तक कुछ पता नहीं
Advertisement
trendingNow11581858

सबसे एक्टिव ज्वालामुखी पर क्रैश हुआ था प्लेन, पायलट और यात्रियों का अब तक कुछ पता नहीं

दो फिलिपिनो पायलटों और दो ऑस्ट्रेलियाई यात्रियों को ले जाने वाले छोटा विमान फिलीपींस के सबसे सक्रिय ज्वालामुखियों में से एक माउंट मेयोन ज्वालामुखी पर क्रैश हो गया. बचाव दल इस बात की पुष्टि की.

ज्वालामुखी पर क्रैश हुआ था प्लेन

दो फिलिपिनो पायलटों और दो ऑस्ट्रेलियाई यात्रियों को ले जाने वाले छोटा विमान फिलीपींस के सबसे सक्रिय ज्वालामुखियों में से एक माउंट मेयोन ज्वालामुखी पर क्रैश हो गया. बचाव दल इस बात की पुष्टि की. फिलीपींस के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक बयान में कहा, चालक दल और यात्रियों के लोकेशन के बारे में अब तक जानकारी नहीं मिली है. अभी तक खराब मौसम के कारण बचाव दल प्लेन में सवार लोगों से कांटैक्ट करने में विफल रहा है. प्लेन में सवार लोगों की जान बची है या नहीं, इसके लिए आज बुधवार को अधिकारी ग्राउंड जीरो पर जाने वाले हैं. 

  1. खराब मौसम के कारण बचाव दल प्लेन में सवार लोगों से कांटैक्ट करने में विफल 
  2. क्रैश इतना भयानक हुआ कि प्लेन का केवल पिछला हिस्सा ही मलबे में देखा गया 

उड़ान भरने के तुरंत बाद टूट गया था संपर्क 

हादसे की जांच करने वालों ने प्लेन के मलबे को देखा है. तीन बार प्रयास करने के बाद जांच दल को प्लेन का मलबा दिखा. जांच दल का कहना है कि क्रैश इतना भयानक हुआ कि प्लेन का केवल पिछला हिस्सा ही मलबे में देखा गया है. विमान पिछले शनिवार को 4 लोगों को ले जा रहा था, जिसमें 2 आस्ट्रेलियाई नागरिक और 2 पायलट थे. बताया जा रहा है कि बिकोल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान से संपर्क टूट गया और उसके बाद से उसकी खोजबीन की जा रही है.

ज्वालामुखी के पश्चिमी ढलान पर विमान का मलबा मिला 

दुर्घटनाग्रस्त विमान मनीला स्थित ऊर्जा विकास निगम का था. बोर्ड पर दो ऑस्ट्रेलियाई को अक्षय ऊर्जा कंपनी के लिए तकनीकी सलाहकार के रूप में तैनात किया गया था. बताया जा रहा है कि हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर दूर स्थित सबसे सक्रिय ज्वालामुखी पर विमान क्रैश हो गया. जांच दल का कहना है कि ज्वालामुखी के पश्चिमी ढलान पर विमान का मलबा मिला है.

2018 में आखिरी बाद हुआ था ज्वालामुखी विस्फोट 

मेयोन ज्वालामुखी 2,462 मीटर लंबा है और 2018 में यहां आखिरी बार विस्फोट हुआ था, जिसके चलते 10 हजार लोगों को विस्थापित किया. आसपास के ग्रामीणों को ज्वालामुखी के चारों ओर खतरे के क्षेत्र में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया गया है. इससे पहले सेंट्रल फिलीपींस में एक और सेसना विमान छह लोगों को ले जाते हुए 24 जनवरी को उत्तरी प्रांत इसाबेला में लापता हो गया था.

एजेंसी इनपुट के साथ

 

Trending news