Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे को लेकर जापान के PM हुए भावुक, कहा- बचाने की हरसंभव हो रही कोशिश
Advertisement

Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे को लेकर जापान के PM हुए भावुक, कहा- बचाने की हरसंभव हो रही कोशिश

Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे पर हुए जानलेवा हमले के बाद देश को संबोधित करते हुए जापानी पीएम फुमिओ किशिदा ने कहा कि उनकी हालत बेहद नाजुक है. उन्होंने बताया कि शिंजो को बचाने की हर संभव कोशिश हो रही है. 

Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे को लेकर जापान के PM हुए भावुक, कहा- बचाने की हरसंभव हो रही कोशिश

Shinzo Abe attacked: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को लेकर जापान के PM फुमिओ किशिदा ने भावुक होते हुए कहा कि उनकी हालत बेहद नाजुक है. उन्होंने बताया कि शिंजो को बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. उन्होंने ये भी कहा कि ये बर्बरता पूर्ण हमला था. ऐसी वारदातें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी.

'इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता'

मीडिया से बात करते हुए जापान के प्रधानमंत्री ने कहा फुमिओ किशिदा ने कहा, 'ये बर्बर और दुर्भावनापूर्ण घटना है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हम वो सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं. इस समय, डॉक्टर शिंजो आबे को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.' पीएम किशिदा ने कहा, 'मैं इस घटना की कड़े शब्दों में आलोचना करता हूं और इस समय मैं यही बताना चाहता हूं.'

शिंजो आबे पर हुए हमले पर आया व्हाइट हाउस का बयान

शिंजो आबे पर हुए जानलेवा हमले पर व्हाइट हाउस का बयान सामने आया है. व्हाइट हाउस ने कहा है कि वो जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले पर बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. बयान में कहा गया है कि व्हाइट हाउस शिंजो के परिवार और जापान के लोगों के साथ खड़ा है.

भाषण देने के दौरान मारी गोली

बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर नारा शहर में जानलेवा हमला हुआ. जब वो भाषण दे रहे थे तो हमलावर ने उन्हें गोली मार दी. पुलिस ने हमलावर को पकड़ लिया है. उसकी पहचान 41 साल के यामागामी तेत्सुया के रूप में हुई है. हमले के बाद शिंजो को एयरलिफ्ट करके हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है उनकी हालत गंभीर है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news