Gaza War: युद्ध में मौत पर पहली बार पसीजा नेतन्याहू का दिल, बोले- मेरा दिल टूट गया!
Advertisement
trendingNow12015355

Gaza War: युद्ध में मौत पर पहली बार पसीजा नेतन्याहू का दिल, बोले- मेरा दिल टूट गया!

Benjamin Netanyahu: नेतन्याहू ने कहा इस घटना ने देश का दिल तोड़ दिया है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हम अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं और हमें जीत तक जारी रखना है. उन्होंने कहा कि इजरायल सबक सीखेगा सभी बंधकों को वापस लाया जाएगा.

Gaza War: युद्ध में मौत पर पहली बार पसीजा नेतन्याहू का दिल, बोले- मेरा दिल टूट गया!

Death Of Hostages in Gaza War: इजरायल-हमास के युद्ध के बीच यह पहली बार है जब नेतन्याहू ने किसी बात को लेकर दुख जताया है. हुआ यह कि टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार नेतन्याहू ने तीन इजरायली बंधकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. इन बंधकों को उनकी ही सेना आईडीएफ ने गलती से मार डाला था. नेतन्याहू ने कहा कि वे 'हमारे तीन बंधकों' की दुखद मौत पर शोक व्यक्त करते हैं. इन बंधकों में योतम हैम, समर तलाल्का, एलोन शमरिज शामिल हैं. इन तीनों की शुक्रवार सुबह आईडीएफ सैनिकों द्वारा गलती से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

'अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे'
नेतन्याहू ने कहा इस घटना ने देश का दिल तोड़ दिया है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हम अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं और हमें जीत तक जारी रखना है. अंतरराष्ट्रीय दबाव और इजरायल को हो रहे नुकसान के बावजूद उन्होंने कहा कि वह खुद से पूछ रहे हैं और निस्संदेह, सभी इजरायली पूछ रहे हैं कि क्या होगा अगर कुछ अलग होता. हम उन्हें गले लगाने के बहुत करीब थे लेकिन हम घड़ी को पीछे नहीं घुमा सकते हैं,'

सभी बंधकों को वापस लाया जाएगा..
उन्होंने कहा कि इजरायल सबक सीखेगा सभी बंधकों को वापस लाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवादी समूह हमास नष्ट नहीं हो जाता, तब तक जमीनी कार्रवाई जारी रहेगी. इसके अलावा बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास के साथ संघर्ष खत्म होने के बाद गाजा पट्टी में सुरक्षा के लिए इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) जिम्मेदार होंगे. नेतन्याहू ने तेल अवीव में एक संवाददाता सम्मेलन में संघर्ष समाप्त होने पर गाजा के लिए अपनी योजना के बारे में एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की. 

आईडीएफ गाजा पट्टी में सुरक्षा के लिए जिम्मेदार
उन्होंने जोर दिया,"वहां विसैन्यीकरण होगा. आईडीएफ गाजा पट्टी में सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होगा, क्योंकि कोई अन्य कारक नहीं है, जो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई सुनिश्चित करेगा. इजरायली प्रधानमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि एक बार हमास के नष्ट हो जाने के बाद, उनका देश अपने उत्तरी क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करेगा, जहां वर्तमान में लगभग 100,000 इजरायली अपने घरों से विस्थापित हैं.

Trending news