Isreal-Palestine: इजरायल के आगे झुका हमास, ईरान बोला- हमले बंद करें; बंधक छोड़े जाएंगे
Advertisement
trendingNow11918015

Isreal-Palestine: इजरायल के आगे झुका हमास, ईरान बोला- हमले बंद करें; बंधक छोड़े जाएंगे

Hamas: इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के चलते हमास झुक गया है और उसने इजरायल के बंधकों को छोड़ने पर रजामंदी जताई है. हालांकि उसकी तरफ से यह जरूर कहा गया है कि इजरायल हमले करना बंद कर दे.

Isreal-Palestine: इजरायल के आगे झुका हमास, ईरान बोला- हमले बंद करें; बंधक छोड़े जाएंगे

Israel-Palestine War: इजरायल फिलिस्तीन संघर्ष के बीच बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. ऐसा लग रहा है कि इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के चलते हमास झुक गया है और उसने इजरायल के बंधकों को छोड़ने पर रजामंदी जताई है. हालांकि उसकी तरफ से यह जरूर कहा गया है कि इजरायल हमले करना बंद कर दे. ईरान की तरफ से यह बताया गया है कि इजरायल अगर हमले बंद कर देता है तो बंधक छोड़ दिए जाएंगे.

ईरान का दावा है कि...
दरअसल, सूत्रों के मुताबिक ईरान का दावा है कि अगर इजरायल गाजा हवाई हमले बंद कर दे तो हमास बंधकों को रिहा करने के लिए तैयार है. ईरान का बयान ऐसे समय में आया है जब इजरायल की सेना हमास आतंकियों का सफाया करने का खतरनाक अभियान चला चुकी है. उसके सैकड़ों टैंक गाजा के करीब हैं और ताबड़तोड़ आग के गोले बरसा रहे हैं. हमास के आतंकियों में इससे दहशत फैल गई है. अब इसी दहशत की वजह से हमास की तरफ से कहा गया कि वो बंधकों को छोड़ने के लिए तैयार बस इजरायल हमला करना बंद कर दे. 

199 लोगों को बंधक बना रखा 
वहीं इजरायली सेना की तरफ से यह पहले ही बताया जा चुका है कि हमास और अन्य फलस्तीनी आतंकवादियों ने गाजा में 199 लोगों को बंधक बना रखा है और यह संख्या पिछले अनुमानों से अधिक है. सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हागारी ने सोमवार को बताया था कि बंधकों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है. उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या बंधकों की इस संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

गुप्त स्थानों पर रखा जा रहा
इसके बाद से ही यह माना जा रहा था कि इजरायली लोगों को गाजा पर शासन करने वाले हमास आतंकवादी समूह ने बंधक बनाया है. इन बंधकों को गाजा में गुप्त स्थानों पर रखा जा रहा है. इन बंधकों में महिलाएं, बच्चे और बुज़ुर्ग शामिल हैं. संभावना इस बात की जताई जा रही थी कि हमास इसरायल की जेल में बंद फिलिस्तीनी महिलाओं और अन्य लोगों के बदले में बंधकों में से महिलाओं और बच्चों को छोड़ सकता है. फिलहाल अब ईरान ने बयान दिया कि हमास बंधकों को छोड़ने के लिए तैयार है.

Trending news