हिटलर ने ठीक ही सोचा था, इतना कहते ही चली गई इस खूबसूरत लड़की की नौकरी
Advertisement

हिटलर ने ठीक ही सोचा था, इतना कहते ही चली गई इस खूबसूरत लड़की की नौकरी

एक सीख अक्सर दी जाती है कि जब आप कुछ बोलें तो पहले सोचें, परखें और अपनी वाणी का इस्तेमाल करें. अगर इजरायल के खिलाफ सिटी बैंक की कर्मचारी नोजिमा हुसाइनोवा ने इजरायल के खिलाफ टिप्पणी में हिटलर का जिक्र नहीं की होती तो शायद उसकी नौकरी बच जाती. लेकिन एक कमेंट की वजह से उसकी नौकरी चली गई.

हिटलर ने ठीक ही सोचा था, इतना कहते ही चली गई इस खूबसूरत लड़की की नौकरी

Nozima Husainova Story:  हमास के खिलाफ इजरायल ताबड़तोड़ हमले कर रहा है. दुनिया के अलग अलग हिस्सों से इस जंग के खिलाफ आवाजें भी उठ रही हैं. जहां कुछ मुल्क इजरायल के एक्शन को जायज ठहरा रहे है. वहीं कुछ मुल्क और संगठन विरोध भी कर रहे हैं. इन सबके बीच एक सिटी बैंक की एक महिला कर्मचारी की नौकरी चली गई, अब आप भी सोच रहे होंगे उस कर्मचारी का नाम क्या है और उसकी खता क्या थी, महिला कर्मचारी का इजरायल-हमास लड़ाई से क्या लेना देना. आप एक दम सही सोच रहे हैं. इजरायल हमास जंग से उस कर्मचारी का कोई वास्ता नहीं है लेकिन उसकी एक टिप्पणी उसकी नौकरी पर आफत बन कर टूट पड़ी, अब वो बेरोजगार है. सबसे पहले यह जान लें कि उस कर्मचारी का नाम क्या है,  बला की खूबसूरत उस कर्मचारी का नाम नोजिमा हुसाइनोवा है, और उसने एक्स पर क्या लिखा उसके बारे में आगे जिक्र करेंगे.

नोजिमा ने क्या लिखा था

नोजिमा हुसाइनोवा ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि कोई आश्चर्य की बात नहीं कि हिटलर इन लोगों से छुटकारा पाना चाहता था. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर किन लोगों की बात नोजिमा कर रही थी. नोजिमा उस प्रसंग का जिक्र कर रही थी जिसमें हिटलर ने यहुदी समाज को चुन चुन कर मारने का आदेश दिया था. जब नोजिमा ने इस तरह से पोस्ट किया तो सोशल मीडिया पर लोग सिटी बैंक के खिलाफ भड़ास निकालने लगे.

सोशल मीडिया ने इस तरह किया रिएक्ट

एक यूजर ने कहा कि क्या यही आपके कर्मचारी का रवैया यहुदी समाज के लिए हैं. जब लोग सोशल मीडिया पर नोजिमा को निशाना बनाने लगे तो बैंक भी हरकत में आया और जवाब में लिखा कि हम उचित कार्रवाई कर रहे हैं. बैंक इस तरह की हेट स्पीच का समर्थन नहीं करता है. इस तरह से सिटी बैंक ने अपना इरादा साफ कर दिया और बाद में बताया कि उस बैंक कर्मचारी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हमने उस कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है जिसने सोशल मीडिया पर एंटी  सेमिटिक कमेंट किया था. यानी यहुदी समाज के खिलाफ टिप्पणी की थी.

जब सिटी बैंक ने अपनी महिला कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया तो सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन की एक बार फिर बाढ़ आ गई. एक यूजर ने कहा कि थैंक यू सिटी नो टू एंटी सेमिटिज्म. कुछ ने लिखा कि बैंक से इतने तेज एक्शन की उम्मीद नहीं थी. वेल डन, हम सब इतनी तेज कार्रवाई की सराहना करते हैं. एक और शख्स ने लिखा कि यह तो ग्रेट न्यूज है. यह देखकर अच्छा लगा कि कंपनियां इस तरह की टिप्पणियों पर अब तेजी से एक्शन ले रही हैं.

Trending news