इजरायल में नहीं होगा इस इंटरनेशनल चैनल का प्रसारण, नेतन्याहू ने तत्काल प्रभाव से लगाई रोक
Advertisement
trendingNow12184771

इजरायल में नहीं होगा इस इंटरनेशनल चैनल का प्रसारण, नेतन्याहू ने तत्काल प्रभाव से लगाई रोक

Al Jazeera: नेतन्याहू ने अल जजीरा पर इजराइली सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने, सात अक्टूबर के हमास हमलों में भाग लेने और इजराइल के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप लगाया.

इजरायल में नहीं होगा इस इंटरनेशनल चैनल का प्रसारण, नेतन्याहू ने तत्काल प्रभाव से लगाई रोक

Benjamin Netanyahu: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि वह समाचार चैनल ‘अल जजीरा’ के प्रसारण पर तत्काल रोक लगा रहे हैं. संसद द्वारा सोमवार को एक कानून पारित करने के बाद नेतन्याहू ने ‘‘आतंकी चैनल’’ को बंद करने का संकल्प जताया. यह कानून पारित होने के बाद सरकार के लिए अल जजीरा का इजरायल में प्रसारण रोकने का रास्ता साफ हो गया.

नेतन्याहू ने अल जजीरा पर इजरायली सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने, सात अक्टूबर के हमास हमलों में भाग लेने और इजरायल के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप लगाया. नेतन्याहू ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘आतंकी चैनल अल जजीरा अब इजरायल में प्रसारित नहीं होगा. चैनल की गतिविधियों को रोकने के लिए नए कानून के तहत तुरंत कार्रवाई करना मेरा संकल्प है.

गाजा में हमास के साथ संघर्ष जारी..
उधर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की रविवार को हर्निया की सफल सर्जरी की गई. उनकी सर्जरी ऐसे समय हुई है जब गाजा में हमास के साथ संघर्ष जारी है और देश में उनकी सरकार के खिलाफ असंतोष बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री के करीबी और उनकी अनुपस्थिति में उनके आधिकारिक कार्यों को निभा रहे न्यायमंत्री यारिव लेविन ने बताया कि 74 वर्षीय नेतन्याहू को यरुशलम के हादासाह स्थित ऐन केरेम अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान पूर्ण बेहोशी के लिए एनेस्थीशिया दिया गया था. 

चिकित्सकों और नेतन्याहू के कार्यालय ने सोमवार को कहा कि सर्जरी योजना के मुताबिक हुई और सफल रही. अस्पताल के जनरल सर्जरी के निदेशक प्रोफेसर एलोन पिकार्स्की ने बताया, ‘‘वह होश में हैं, ठीक हो रहे हैं और अपने परिवार से बात कर रहे हैं.’’ प्रधानमंत्री कार्यालय ने इससे पहले बताया था कि हर्निया की जानकारी शनिवार को नियमित जांच के दौरान हुई. agency input

Trending news