Skin Care Tips: होली के रंगों से फेस हो गया है खराब? अपनाएं ये तरीके, चमक उठेगी स्किन
Advertisement

Skin Care Tips: होली के रंगों से फेस हो गया है खराब? अपनाएं ये तरीके, चमक उठेगी स्किन

Post Holi Skin Care : होली का त्योहार कल ही देश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया है.  लेकिन अब कई लोग इस बात से परेशान है कि उनकी स्किन ड्राई और बेजान हो गई है. ऐसे में लोगों को एक्ने की दिक्कत भी होने लगती है. हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन तरीकों से अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं?

Skin Care Tips: होली के रंगों से फेस हो गया है खराब? अपनाएं ये तरीके, चमक उठेगी स्किन

Post Holi Skin Care Tips: होली का त्योहार कल ही देश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया है. ऐसे में लोगों मे जमकर मौजमस्ती की है और ढेर सारा रंग भी खेला. लेकिन अब कई लोग इस बात से परेशान है कि उनकी स्किन ड्राई और बेजान हो गई है. ऐसे में लोगों को एक्ने की दिक्कत भी होने लगती है. ऐसा इसलिए क्योंकि रंगों में मिला केमिकल स्किन आपकी स्किन को नुकसान पहुंचता है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन तरीकों से अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं?

होली के बाद इस तरह से स्किन की देखभाल-
इस तरह से करें स्किन की देखभाल-

रंग छुड़ाने के बाद स्किन को साफ करने के लिए बिलकुल माइल्ड फेसवॉश का उपयोग करें. ऐसा करने से आपकी स्किन खराब नहीं होगी.

लगाएं दही-
अगर आपकी भी स्किन रंग की वजह से ड्राई हो गई है तो दही आपकी मदद कर सकता है. इसके लिए आप चेहरे और गर्दन पर दही लगा सकते हैं और हल्के हाथों से चेहरे की इससे मसाज करें. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग बनेगी और रंग भी छूट जाएगा.बता दें. स्किन को मॉइश्चर करने के साथ ही रंग हटाने में भी मदद करेगी.

शहद लगाएं-
स्किन अगर आपकी खराब हो गई है तो चेहरे पर आप शहद लगा सकते हैं. इसको लगाने के लिए आप एक चम्मच शहद लें और उसमें कुछ बूंदे नींबू की डालें और इस पेस्ट को 5 मिनट तक फेस पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी स्किन शाइनी और सॉफ्ट बनेगी.
घी लगाएं-
अगर केमिकल वाले रंगों की वजह से स्किन रूखी हो जाती है ऐसे में अगर आपको जलन महसूस होती है तो आपको चेहरे पर घी पर अप्लाई करें. अब हल्के हाथों से मसाज करने के बाद पानी से धोएं. ऐसा करने से स्किन की जलन शांत होती है और ड्राईनेस दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news