Skin Care Tips: चेहरे के अनचाहे बालों से हैं परेशान? तो छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके
Advertisement
trendingNow11296790

Skin Care Tips: चेहरे के अनचाहे बालों से हैं परेशान? तो छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके

Home Remedies TO Get Rif Of Facial Hair: चेहरे के अनचाहे बाल चेहरे की खूबसूरती को कम करते हैं.  हम यहां आपको बातएंगे कि आप चेहरे के अनचाहे बालों से कैसे छुटकारा पा सकेत हैं?

Skin Care Tips: चेहरे के अनचाहे बालों से हैं परेशान? तो छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके

Home Remedies TO Get Rif Of Facial Hair: चेहरे के अनचाहे बाल चेहरे की खूबसूरती को कम करते हैं. ऐसे में आप पार्लर जाकर भी चेहरे के अनचाहे बाल हटवाते होंगे.लेकिन कई बार इतना समय नहीं रहता कि पार्लर लाया जा सके. ऐसे में आप कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं. जिन्हें अपनाकर चेहरे के अनचाहे बालों को आसानी से हटाया जा सकता है. इतना ही नहीं इन घरेलू तरीकों से आपके चेहरे के बालों की ग्रोथ भी कम होगी. जिससे आप चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बातएंगे कि आप चेहरे के अनचाहे बालों से कैसे छुटकारा पा सकेत हैं? चलिए जानते हैं.
इन तरीकों को अपनाकर पाएं चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा-
चीनी, नींबू और शहद-

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए एक चम्मच चीनी लें, एक चम्मच शहद और नींबू का रस लें.इन तीनों को अच्छे से मिलाने के लिए पानी में डाल सकते हैं. अब इन तीनों को गैसे पर रखकर पका लें जब तक एक गाढी चाशनी न बन जाये. अब जब ये ठंडा हो जाये तो इसे चेहरे पर विपरीत दिशा में फैलाते हुए लगाएं. ऐसा  करने से आपको चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा मिल सकता है.
पपीता और हल्दी-
चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए पपीते का पेस्ट बनाएं और इसमें 3 चुटकी हल्दी मिलाएं. अब इस पेस्ट को 5 मिनट के लिए छोड़ दें. चेहरे को साफ करके इस पेस्ट को चेहरे को गर्दन के आसपास लगाएं. जब पेस्ट सूख जाए तो गीले हाथों से इस पेस्ट को हटाने की कोशिश करें. ऐसा करने से आपकी स्किन में निखार आएगा.
बेसन और हल्दी-
बेसन और हल्दी स्किन में निखार लाने का काम भी करते हैं. इनको इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच बेसन में कुछ चुटकी हल्दी मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे के उस हिस्से पर लगाएं जहां बाल ज्यादा हैं. बता दें रोजाना इस पेस्ट को लगाने से चेहरे के बालों से आपको छुटकारा मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news