Skin Care Tips: चेहरे पर रात में लगाएं विटामिन ई ऑयल, स्किन को मिलेंगे चौंकाने वाले लाभ
Advertisement

Skin Care Tips: चेहरे पर रात में लगाएं विटामिन ई ऑयल, स्किन को मिलेंगे चौंकाने वाले लाभ

Applying Vitamin E Capsule: विटामिन ई कैप्सूल पोषक तत्वों से भरपूर होता है. अगर आप में रात में विटामिन ई का कैप्सूल अपने चेहेर पर लगाते हैं तो ये अधिक फायदेमंद माना जाता है. चलिए जानते हैं विटामिन ई कैप्सूल लगाने के लाभ.

Skin Care Tips: चेहरे पर रात में लगाएं विटामिन ई ऑयल, स्किन को मिलेंगे चौंकाने वाले लाभ

Applying Vitamin E Capsule On Face Overningt: विटामिन ई कैप्सूल पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते हैं. वहीं इसे बालों के साथ ही स्किन के लिए भी बहुत लाभकारी माना जाता है. विटामिन ई को लगाने से स्किन की सूजन,मुंहासों और सूजन को ठीक किया जा सकता है. वहीं अगर आप में रात में अगर विटामिन ई कैप्सूल लगाते हैं तो ये अधिक फायदेमंद माना जाता है. बता दें रात को विटामिन ई कैप्सूल लगाने से चेहरे पर निखार आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि चेहरे पर विटामिन ई ऑयल लगाने से क्या लाभ मिलते हैं.
चेहरे पर रातभर विटामिन ई कैप्सूल लगाने के लाभ-
स्किन का रंगत को निखारे-

स्किन पर केमिकल का उत्पान बढ़ने से स्किन का रंग गहरा हो जाता है. ऐसे में अगर आप रोजाना रात में विटामिन ई का ऑयल लगाते हैं तो  स्किन के रंग को हल्का करने में मदद मिलती है.
एजिंग को रोके-
अगर आप रातभर चेहरे पर विटामिन ई कैप्सूल लगाएंगे तो इससे एजिंग के लक्षणों को भी कम करने में मदद मिल सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर लोगों की स्किन ड्राई होती है जिसकी वजह से झुर्रियों और फाइन लाइंस का की दिक्कत होने लगती है. ऐसे में अगर आप रात में सोने से पहले चेहरे पर विटामिन-ई ऑयल लगाते हैं तो आपको चेहरे पर झुर्रियों की समस्या नहीं होती है. जिससे आपकी स्किन जवां रहती है.
ड्राई स्किन से छुटकारा दिलाए-
अगर आपकी स्किन ड्राई है तो विटामिन ई कैप्सूल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. विटामिन ई कैप्सूल में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं जो स्किन को हाइड्रेट करते हैं. इससे स्किन को नमी प्रदान होती है और मुलायल बनती है.
स्किन की जलन शांत करे-
अगर आपको स्किन पर जलन होती है तो आप विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि विटामिन ई कैप्सूल में एंटीइंफ्लेमेटर गुण होते हैं जो स्किन को शांत करने में मदद करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news