Advertisement
photoDetails1hindi

Skin Care Tips: इन आदतों की वजह से स्किन नजर आती है समय से पहले बूढ़ी, भद्दा दिखने लगता है चेहरा

एक समय ऐसा आता जिसमें सभी लोग बूढ़े नजर आते हैं. लेकिन कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि वो लोग उम्र से पहले ही बूढ़े नजर आते हैं. इसके पीछे आपकी कुछ आदतें जिम्मेदार हो सकती है. अगर आप अपनी स्किन का ध्यान नहीं रखते हैं तो आपकी स्किन बूढ़ी होने लगती हैं.

1/5

बुहत से लोग भागदौड़ भरी लाइफ के चलते कम नींद लेते हैं लेकिन ऐसा करना आपको बूढ़ा बना सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कम नींद लेने से स्किन पर बुरा असर पड़ता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

2/5

जो लोग ज्यादा शराब का सेवन करते हैं उनकी स्किन खराब हो जाती है. इसलिए शराब का अधिक सेवन करने से बचें.

 

3/5

कुछ लोगों की आदत होती हैं उनको हर 2-3 घंटे में स्मोक करना होता है. अगर आपकी भी ऐसी आदत है तो इस आदत को बदलें क्योंकि स्मोकिंग की आदत आपकी स्किन को बूढ़ा बना सकती है.

 

4/5

अगर आप अनहेल्दी डाइट लेते हैं तो अपनी इन आदतों को आज ही बदलें क्योंकि पिज्जा,बर्गर, चिप्स आदि खाने से आप मोटापे के शिकार हो सकते हैं.

 

5/5

अगर आप कोई काम नहीं करते हैं और हमेशा लेटे या बैठे रहते हैं तो जरा सतर्क हो जाएं क्योंकि आपकी ये आदत आपको उम्र से पहले बूढ़ा बना देती है. इसलिए ऐसा करने से बचें और रोजाना कुछ देर के लिए व्याया जरूर करें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़