Advertisement
photoDetails1hindi

Garlic Benefits: रोज लहसुन की 1कली खाने से ब्लड प्रेशर रहता है कंट्रोल, मिलेंगे ये फायदे

लहसुन खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करता है. वहीं कुछ लोग लहसुन को कच्चा भी खाते हैं.  रोजाना सुबह लहसुन की एक कली खाने से आपको हेल्थ से जुड़े कई फायदे मिल सकते हैं.

1/5

रोजाना लहसुन की एक कली के सेवन से गैस्ट्रिक जूस के पीएच में सुधार होता है वहीं इससे पाचन क्रिया को बनाएं रखने में मदद मिलती है. 

 

2/5

लहसुन ब्लड प्रेशर को कम करने में बहुत ही फायदेमंद होता है.वहीं अगर आप रोजाना सुबह खाली पेट लहसुन  एक कली को खाते तो आपका ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है.इसलिए आप इसका रोजाना सेवन कर सकते हैं.

 

 

3/5

लहसुन की एक कली का सेवन खाली पेट करने से ब्लड में कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने में मदद मिलती है. इसलिए आप इसका सेवन रोजाना कर सकते हैं.

 

4/5

 लहसुन सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है.वहीं अगर आप रोजाना खाली पेट आप एक लहसुन की एक कली खाते हैं तो आपका आपको तनाव नहीं होता है. 

 

5/5

लहसुन सूजन को कम करने और इम्यून फंक्शन को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. ऐसे में अगर आपकी उंगलियों में सूजन की दिक्कत है तो आप लहसुन का सेवन कर सकते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़