Advertisement
photoDetails1hindi

Dry Skin: सर्दियों में इन देसी तरीकों से लौटेगा स्किन का मॉइस्चर, Urvashi Rautela की तरह चमकेंगे गाल

Dry Skin Remedies: सर्दियों के दिनों में स्किन रूखी और खुस्क हो जाती है. इन दिनों में कई बार त्वचा ड्राई (Dry Skin) होकर फटने लगती है. कितने ही लोशन और क्रीम लगा लें लेकिन सर्दियों के मौसम में स्किन को मॉइस्चराइज रख पाना मुश्किल होता है. सर्दियों की ठंडी हवा के प्रकोप से लोशन भी गालों को नहीं बचा पाता है. शरीर में डिहाईड्रेशन की वजह से भी स्किन ड्राई हो जाती है. हमा आसान से देसी नुस्खे आजमाकर स्किन को अंदर से मॉइस्चराइज बना सकते हैं. 

केले का फेसपैक

1/5
केले का फेसपैक

केला स्किन के लिए बहुत फायदेमं है. चेहरे पर केले का फेसपैक लगाने से ड्राईनेस दूर हो जाती है. पके हुए केले को अच्छी तरह से मैश करें और चेहरे पर मसाज करें. कुछ देर फेसमास्क की तरह लगा रहने दें फिर चेहरे को धो लें. ये स्किन को नरिश कर देगा और ड्राईनेस दूर हो जाएगी. 

दूध की मलाई

2/5
दूध की मलाई

दूध की मलाई एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर का काम करती है. दूध की मलाई में तिल का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाना बहुत फायदेमंद होता है. मलाई को तिल के तेल में मिलाकर रात में लगाएं. सुबह उठकर चेहरा धोएं. कुछ दिनों तक लगातार इस नुस्खे का इस्तेमाल करने से त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा और स्किन ग्लोइंग हो जाएगी.

शहद लगाएं

3/5
शहद लगाएं

शहद स्किन की ड्राईनेस दूर कर देती है. शहद को चेहरे पर लगाने से स्किन मॉइस्चराइज हो जाती है और फटना बंद हो जाता है. शहद को चेहरे पर लगाएं. 10-15 मिनट बाद इसे गर्म पानी से धो लें. स्किन मॉइस्चराइज हो जाएगी.

तेल से मसाज

4/5
तेल से मसाज

तेल स्किन को नरिश करने करने  का काम करता है. ड्राई स्किन की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें. ऑलिव ऑयल में शहद मिलाकर मसाज करना भी फायदेमंद है. 

दही से मसाज

5/5
दही से मसाज

ट्रेन्डिंग फोटोज़