Men Health Tips: पुरुष रोज करें ये आसन, बॉडी की सारी समस्याएं होंगी दूर
Advertisement
trendingNow11671662

Men Health Tips: पुरुष रोज करें ये आसन, बॉडी की सारी समस्याएं होंगी दूर

Butterfly Pose: तितली आसन पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद होता है.जी हां इस आसन को करने से पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम हो जाता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि तिलती आसन करने से पुरुषों को क्या लाभ होते हैं?
 

Men Health Tips: पुरुष रोज करें ये आसन, बॉडी की सारी समस्याएं होंगी दूर

Butterfly Pose Benefits For Men: तितली आसान सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंग होता है. इस आसन को करने के लिए दौरान पैरों को तितली की तरह हिलाना होता है.  लेकिन  ये आसन पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद होता है.जी हां इस आसन को करने से पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम हो जाता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि तिलती आसन करने से पुरुषों को क्या लाभ होते हैं?
पुरुषों के लिए तितली आसन के फायदे-
 लो स्टैमिन की समस्या दूर करता है-

पुरुषों में थकान और कमजोरी या लो-स्टैमिन की समस्या को तितली पोज दूर करता है. अगर आपको थकान है या आपका स्टैमिन कम है तो आप तितली पोज ट्राय कर सकते हैं. वहीं जिन पुरुषों को लोअप बैक पेन की समस्या होती है उन्हें भी तिलती पोज को जरूर करना चाहिए.क्योंकि ये आसन करने से आप दर्द की समस्या से निजात पा सकते हैं.
प्रोस्टेट कैंसर-
प्रोस्टेट ग्लैंड के लिए तितली आसन फायदेमंद होता है. प्रोस्टेट ग्लैंड हेल्दी रहने से पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा भी चल जाता है. इसके अलावा इस आसन को करने से ब्लैडर  और पेट से जुड़े ऑर्गन हेल्दी रहते हैं. वहीं बता दें आतों के लिए भी ये आसन फायदेमंद माना जाता है.
मांसपेशियां मजबूत होती हैं-
तितली आसन करने से अंदरूनी मांसपेशियां मजबूत होती हैं अंदरूनी जांघ में तनाव है को वो भी दूर होता है. पुरुषों में बाइक चलाने के कारण कभी-कभी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस होता है जिसे ठीक करने के लिए आप तितली आसन को करें. इस आसन को करने से थकान भी दूर होती है.वहीं जिन लोगों को कमजोरी की दिक्कत रहती है वो दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

 

 

 

 

Trending news