Hair Care Tips: हेयर फॉल ने कर रखा है परेशान? इस तरह से लहसुन का करें इस्तेमाल, दिक्कत होगी दूर
Advertisement

Hair Care Tips: हेयर फॉल ने कर रखा है परेशान? इस तरह से लहसुन का करें इस्तेमाल, दिक्कत होगी दूर

Garlic For Hair: आज के समय में हेयर फॉल की समस्या से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं. ऐसे में अगर आप भी  हेयर फॉल की समस्या से परेशान हैं तो आप लहसुन की मदद ले सकते हैं. 

Hair Care Tips: हेयर फॉल ने कर रखा है परेशान? इस तरह से लहसुन का करें इस्तेमाल, दिक्कत होगी दूर

Garlic For Hair: आज के समय में हेयर फॉल की समस्या से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं.यह समस्या खराब लाइफस्टाइल और तनाव की वजह से भी होने लगती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई तरह  के शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन सब चीजों के बावजूद भी लोगों को हेयर फॉल से छुटकारा नहीं मिलता है. ऐसे में अगर आप भी  हेयर फॉल की समस्या से परेशान हैं तो आप लहसुन की मदद ले सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप लहसुन की मदद से आप कैसे हेयर फॉल से छुटकारा पा सकते हैं?

हेयर फॉल होने पर इस तरह से लहसुन का करें इ्स्तेमाल-
लहसुन और शहद-

 लहसुन और शहद आपको हेयर फॉल की दिक्कत से छुटकारा दिला सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप 10 लहसुन की कलिां लें और एक चम्मच शहद. अब लहसुन को पीसकर उसे शहद मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं. अब इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें. अब बालों को माइल्ड शैंपू से वॉश करें. ऐसा करने से आपको हेयर फॉल से छुटकारा मिल सकता है.

लहसुन और अदरक-
लहसुन और अदरक को मिलाकर लगने से भी हेयर फॉल से छुटकारा पाया जा सकता है. इसको लगाने के लिए अदरक का टुकड़ा लें और 6  कली लें अब इनकों कद्दूकस कर लें अब इसमें नारियल का तेल लें और उसको हल्का गर्म कर लें. इसके बाद इसमें लहसुन और अदरक का पेस्ट इसमें मिलाकर बालों में लगाएं और हल्की मसाज करें. ऐसा करने से आपको हेयर फॉल से छुटकारा मिल सकता है.
लहसुन और प्याज-
प्याज बालों के लिए दवाई का काम करता है. ऐसे में आप प्याज का इस्तेमाल बालों में कर सकते हैं. इसको लगाने के लिए आप 2 लहसुन की कली और प्याज लें और उसको प पानी को कुछ देर के लिए पकने दें. अब पानी को ठंडा होने दें और इससे बालों धो लें. ऐसा करने से आप हेयर से छुटकारा पा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

 

 

Trending news