Amla Juice: हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करता है आंवला जूस, इस समय करें सेवन
Advertisement
trendingNow11336897

Amla Juice: हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करता है आंवला जूस, इस समय करें सेवन

Amla Juice: आंवला जूस का रोजाना सेवन करने से आपकी इम्यूनिटी भी मजबूत होती है. हम यहां आपको बताएंगे कि आंवला जूस पीने के क्या फायदे होते हैं? 
 

Amla Juice: हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करता है आंवला जूस, इस समय करें सेवन

Amla Juice Benefits: आंवला जूस कई औषधीय गुणों से भरपूर होता है. जिसका सेवन करने से सेहत को कई फायदे मिलते हैं. आंवला जूस का रोजाना सेवन करने से आपकी इम्यूनिटी भी मजबूत होती है. यह विटामिन सी, आयरन, पोटेशियम, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट जैसे तत्वों से भरपूर होता है. लेकिन आंवले जूस का सेवन सही समय पर करना बहुत जरूरी है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आंवला जूस पीने के क्या फायदे होते हैं और इसका सेवन किस समय करना चाहिए? चलिए जानते हैं.
आंवला जूस पीने के फायदे-
पाचन मजबूत होता है-

आंवला का जूस पीने से पेट संबंधी कई समस्याएं दूर होती है. इसलिए अगर आप भी पेट से जुड़ी बीमारियों से परेशान हैं तो आप आंवला जूस का सेवन कर सकते हैं.
मानसिक स्वास्थ्य-
एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होने की वजह से यह फ्री रेडिकल्स से लड़ने में बहुत मददगार साबित होता है. यह दिमाग को डैमेज होने से बचाता है. इसके साथ ही यह याददाश्त को तेज करने में भी मदद करता है.अगर आप आंवला जूस का सेवन रोजाना करते हैं तो यह चिंता, तनाव जैसी समस्याओं से बचाता है.
ब्लड प्रेशर कंट्रोल करता है-
आंवले में पोटेशियम जैसे तत्व होते हैं जो आपके हाई बीपी कों कंट्रोल करने में मदद करता है. अगर आप इसका रोजाना सेवन करते हैं तो आपको हार्ट और स्ट्रोक का खतरा नहीं रहता है.
वेट लॉस-
आंवला जूस पीने से मेटबॉलिज्म रेट को बढ़ाने में मदद मिलती है. जिससे आप अधिक कैलोरी बर्न होती है. यह टॉक्सिन्स को भी बाहर निकालता है और शरीर में जमा चर्बी को कम करने में मदद करता है.
आंवला का जूस कब पीना चाहिए ?
आंवला का जूस सुबह खाली पेट पीना चाहिए. जिससे यह शरीर में जमा गंदगी को बाहर निकाल सके. वहीं इसका सेवन रात में भूलकर भी न करें क्योंकि इससे आपकी सेबत बिगड़ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news