Xiaomi ने भारत में HyperOS को लेकर किया ऐलान, जानें अब यूजर्स के लिए क्या लेकर आई कंपनी
Advertisement

Xiaomi ने भारत में HyperOS को लेकर किया ऐलान, जानें अब यूजर्स के लिए क्या लेकर आई कंपनी

HyperOS: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने यूजर्स के लिए बड़ा तोहफा लेकर आई है. कंपनी ने पुष्टि की है कि वह जनवरी 2024 में अपने नए HyperOS को रोलआउट करना शुरू करेगी. यह OS कंपनी के MIUI सिस्टम को रिप्लेस करेगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

xiaomi HyperOS

Xiaomi: नए साल में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने यूजर्स के लिए बड़ा तोहफा लेकर आई है. रेडमी नोट 13 के लॉन्च से पहले कंपनी ने यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने पुष्टि की है कि वह जनवरी 2024 में अपने नए HyperOS को रोलआउट करना शुरू करेगी. यह OS कंपनी के MIUI सिस्टम को रिप्लेस करेगा. यह ब्रांड के फ्लैगशिप मॉडल्स Xiaomi 13 Pro और Xiaomi Pad 6 में देखने को मिलेगा. 

कंपनी ने X पर दी जानकारी

Xiaomi ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया है. पोस्ट में कंपनी ने कहा है कि "#XiaomiHyperOS जल्द ही भारत में डेब्यू करने के लिए तैयार है. रोलआउट जनवरी 2024 में शुरू होगा, जिसमें फ्लैगशिप #Xiaomi13Pro और #XiaomiPad6 सबसे पहले इसे प्राप्त करेंगे. एक नए और बेहतर यूजर अनुभव का वादा करते हैं."

कंपनी ने 23 अक्टूबर को चीन में लॉन्च के बाद अपने नए OS की घोषणा की थी. नए OS को मानव-केंद्रित ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में वर्णित किया गया है. यह Xiaomi के स्मार्टफोन, कार और घरेलू उत्पाद को शक्ति प्रदान करेगा. HyperOS यूजर्स को एक नया इंटरफेस प्रदान करेगा, जो निम्न-स्तरीय पुनर्विकास, क्रॉस-एंड इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी, प्रोएक्टिव इंटेलिजेंस और एंड-टू-एंड सुरक्षा प्राप्त करने के लिए डिजाइन किया गया है. 

HyperOS क्या है?

HyperOS को Xiaomi उपकरणों की पूरी क्षमता को अनलॉक करने के लिए डिजाइन किया गया है. Android 14 को शामिल करते हुए इसे एंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) पर बनाया गया है. यह Xiaomi के स्मार्टफोन और अन्य स्मार्ट उपकरणों दोनों के लिए समर्पित अनुकूलन का दावा करता है, जो कि मांग की स्थितियों में भी ठोस प्रदर्शन के लिए ओपन-सोर्स Xiaomi Vela सिस्टम द्वारा संचालित है.

HyperOS जाओमी के विभिन्न उपकरणों को मूल रूप से जोड़ता है, जिससे यूजर्स उपकरणों के बीच कार्यों को जारी रख सकते हैं. यूजर्स वैकल्पिक उपकरणों पर कॉल प्राप्त कर सकते हैं. स्मार्टफोन के रियर कैमरा को लैपटॉप वेबकैम के रूप में उपयोग कर सकते हैं. मोबाइल डाटा शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही यूजर्स कई अन्य सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे. 

Trending news