WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप से Telegram पर भी भेज सकेंगे मैसेज, जल्द आने वाला है फीचर
Advertisement

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप से Telegram पर भी भेज सकेंगे मैसेज, जल्द आने वाला है फीचर

व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी मैसेज भेजने का ऑप्शन देगा. व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके टेलीग्राम और सिग्नल जैसे ऐप्स पर मैसेज भेज पाएंगे. हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि कौन-से ऐप्स सपोर्ट किए जाएंगे.

WhatsApp New Feature:  व्हाट्सएप से Telegram पर भी भेज सकेंगे मैसेज, जल्द आने वाला है फीचर

WhatsApp New Feature: पिछले कुछ महीनों में, व्हाट्सएप ने कई नए फीचर्स पेश किए हैं. वेब वर्जन पर चैट लॉक से लेकर दूसरों की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाने तक, यह मैसेजिंग ऐप यूजर्स का बेहतर एक्सपीरियंस देने की कोशिश कर रहा है और अब, WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी मैसेज भेजने का ऑप्शन देगा. व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके टेलीग्राम और सिग्नल जैसे ऐप्स पर मैसेज भेज पाएंगे. हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि कौन-से ऐप्स सपोर्ट किए जाएंगे.

fallback

WhatsApp का नया फीचर

वाट्सएप जल्द ही एक नया अपडेट लाने वाला है, जिसका वर्जन 2.24.6.2 होगा. इस अपडेट में एक नया फीचर होगा जो आपको दूसरे ऐप्स जैसे टेलीग्राम या सिग्नल पर भी चैट करने की सुविधा देगा. यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और सभी को अभी इस्तेमाल नहीं मिल सकता है. लेकिन जल्द ही यह अपडेट आने वाला है.

वाट्सएप यूरोपियन यूनियन के Digital Markets Act (DMA) को मानने के लिए जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है. यह नियम कहता है कि अलग-अलग मैसेजिंग ऐप्स को आपस में चैट करने की सुविधा देनी चाहिए ताकि लोगों को बात करने में आसानी हो. इसी वजह से, वाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप सीधे वाट्सएप से ही टेलीग्राम या सिग्नल जैसे दूसरे ऐप्स पर लोगों को मैसेज भेज सकेंगे. 

नहीं दिखेगा प्रोफाइल फोटो और नाम

वाट्सएप पर जब आप किसी और चैटिंग ऐप (जैसे सिग्नल या टेलीग्राम) के किसी व्यक्ति से बात करते हैं, तो वहां चैट जानकारी स्क्रीन थोड़ी अलग दिखेगी. इसमें जरूरी जानकारी तो मिलेगी, लेकिन प्रोफाइल फोटो और नाम नहीं दिख पाएंगे. इसकी वजह है कि वाट्सएप दूसरे ऐप्स की जानकारी नहीं रख सकता.  इसलिए, वाट्सएप उस चैटिंग ऐप का नाम दिखाएगा जिससे बात हो रही है और साथ में एक डिफॉल्ट प्रोफाइल फोटो लगा देगा. 

Trending news