WhatsApp पर अब शेयर कर सकेंगे HD क्वालिटी में Video, तरीका आ गया सामने
trendingNow11859801

WhatsApp पर अब शेयर कर सकेंगे HD क्वालिटी में Video, तरीका आ गया सामने

WhatsApp अब यूजर्स वॉट्सएप पर HD क्वालिटी में वीडियो शेयर कर सकेंगे. फीचर अब वॉट्सएप पर लाइव हो चुका है, जो एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर चलती है. आइए जानते हैं डिटेल में...

 

WhatsApp पर अब शेयर कर सकेंगे HD क्वालिटी में Video, तरीका आ गया सामने

WhatsApp पर अब एक नया फीचर रोलआउट किया गया है. अब यूजर्स वॉट्सएप पर HD क्वालिटी में वीडियो शेयर कर सकेंगे. यानी यूजर्स को अब गूगल डॉक्स लिंक या फिर कोई जुगाड़ करने की जरूरत नहीं होगी. नया फीचर वॉट्सएप द्वारा प्लेटफॉर्म पर फोटो शेयरिंग के लिए HD सपोर्ट को बढ़ाने के कुछ दिन बाद आया है. यह फीचर अब लाइव हो चुका है, जो एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर चलती है. आइए जानते हैं डिटेल में...

एंड्रॉइड में एचडी में फाइल शेयर करने के लिए करें ये काम

1. उस फाइल को चुनें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं.
2. सेंड बटन दबाने से पहले, शीर्ष पर 'HD' आइकन पर टैप करें.
3. रिजॉल्यूशन को स्टेंडर्ड क्वालिटी  से एचडी में बदलें.

इस नए फीचर के साथ, यूजर्स अब यह चुन सकते हैं कि वे किस रिजॉल्यूशन में फोटो और वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं. यदि आपके पास कम बैंडविड्थ कनेक्शन है, तो आप स्टेंडर्ड क्वालिटी वाले वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं. यदि आपके पास हाई बैंडविड्थ कनेक्शन है, तो आप एचडी वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं.

व्हाट्सएप ने हाल ही में एचडी वीडियो शेयरिंग का समर्थन जोड़ा है, लेकिन यह अभी भी एक सर्वर-साइड अपडेट है. इसका मतलब है कि सभी यूजर्स को यह सुविधा तुरंत नहीं मिल सकती है. इसके अलावा वॉट्सएप ने मल्टी-फोन कनेक्टिविटी है. यह फीचर यूजर्स को एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ विभिन्न स्मार्टफोन पर उपयोग करने की अनुमति देता है.  

वॉट्सएप ने वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा जोड़ी है. यह सुविधा यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान अपनी फोन स्क्रीन को दूसरों के साथ शेयर करने की अनुमति देती है. 

स्क्रीन शेयरिंग का उपयोग कैसे करें:

- अपने फोन पर वॉट्सएप खोलें.
- किसी व्यक्ति या समूह को वीडियो कॉल करें.
- वीडियो कॉल के दौरान, स्क्रीन के नीचे स्क्रीन शेयरिंग आइकन पर टैप करें.
- आप एक विशिष्ट एप्लिकेशन या अपनी पूरी स्क्रीन को साझा करना चुन सकते हैं.
- स्क्रीन शेयरिंग शुरू करने के लिए "शेयर" बटन पर टैप करें.

Trending news