WhatsApp ने हैकर्स को दी पटखनी: उतार दिए तगड़े फीचर्स, कहा अब हैक करके दिखाई तो जानें!
Advertisement

WhatsApp ने हैकर्स को दी पटखनी: उतार दिए तगड़े फीचर्स, कहा अब हैक करके दिखाई तो जानें!

Safety Features: WhatsApp ने बेहद ही दमदार फीचर्स मार्केट में पेश कर दिए हैं जो यूजर्स को सुरक्षित रखने का काम करेंगे और अब प्लेटफॉर्म को हैक करना और ज्यादा मुश्किल हो जाएगा. 

WhatsApp ने हैकर्स को दी पटखनी: उतार दिए तगड़े फीचर्स, कहा अब हैक करके दिखाई तो जानें!

WhatsApp New Features: WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को यूजर्स के लिए बेहतर और सुरक्षित बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहा है जिससे उन्हें एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस मिल सके और इसी क्रम में कंपनी ने तीन नए सेफ्टी फीचर्स को लॉन्च कर दिया है जिनकी बदौलत यूजर्स को पहले से ज्यादा मजा आने वाला है. इन सेफ्टी फीचर्स को यूजर्स के हिसाब से ही तैयार किया गया है. अगर आप भी WhatsApp यूजर हैं और आपको भी यहां पर सेफ्टी को लेकर डर बना रहता है तो ये फीचर्स आपको काफी पसंद आने वाले हैं. आज हम आपको इन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ सकें कि ये आपके लिए क्यों बेहद ही खास हैं. 

पहला फीचर: अगर बात करें WhatsApp के पहले नए फीचर की तो इसका नाम अकाउंट प्रोटेक्ट है, जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से नए डिवाइस पर स्विच करने की अनुमति देगा. अपडेट के बाद, WhatsApp कुछ महीनों के लिए एक अतिरिक्त सुरक्षा लेयर ऑफर करेगा जो डिवाइस को स्विच करने के परमिशन लेगी। 

दूसरा फीचर: अगर बात करें WhatsApp के दूसरे फीचर की तो इसका नामा डिवाइस वेरिफिकेशन है जो, उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर मैलवेयर हमलों से बचाने का काम करेगा. ये फीचर सुरक्षा पैकेज में तैयार किया गया है और उपयोगकर्ता को किसी अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता नहीं होती है. उपयोगकर्ता WhatsApp का अपनी इच्छा से उपयोग कर सकते हैं और ऐप उनके अकाउंट को पूरी तरह से सुरक्षित रखने का काम करेगा. 

तीसरी फीचर: ऑटोमेटिक सुरक्षा कोड WhatsApp का तीसरा सेफ्टी फीचर है जो यूजर्स को सुरक्षित रखने का काम करेगा, यह सुनिश्चित करता है कि चैट्स एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित रहें. उपयोगकर्ता एन्क्रिप्शन टैब पर टैप करके सुरक्षित कनेक्शन की जाँच कर सकते हैं, जिसमें कॉन्टैक्ट की जानकारी दिखाई देगी.  इस प्रक्रिया को की ट्रांसपेरेंसी कहा जाता है. WhatsApp ने बताया कि "यह आपको स्वचालित रूप से वेरिफिकेशन करने की अनुमति देता है कि आपकी चैट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं." कुल मिलाकर WhatsApp में शामिल किए गए नए फीचर्स यूजर्स को एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस तो ऑफर करेंगे ही साथ ही साथ यूजर्स के अकाउंट को पूरी तरह से सुरक्षित भी रखने का काम करेंगे जो सबसे जरूरी है. इन फीचर्स की बदौलत यूजर्स पहले से ज्यादा खुद को सुरक्षित रख पाएंगे और ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news