नए साल पर बिजली फ्री कर देगा 200 रुपये से सस्ता डिवाइस! जितना मर्जी चलाएं लाइट नहीं आएगा बिल
Advertisement

नए साल पर बिजली फ्री कर देगा 200 रुपये से सस्ता डिवाइस! जितना मर्जी चलाएं लाइट नहीं आएगा बिल

Electric Free: अगर आप घर की बिजली फ्री करवाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं जो बिजली बिल फ्री करवा सकता है और इसकी कीमत इतनी कम है जिसका आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे. 

नए साल पर बिजली फ्री कर देगा 200 रुपये से सस्ता डिवाइस! जितना मर्जी चलाएं लाइट नहीं आएगा बिल

Electric Bill: बिजली बिल ना बढ़े इसके लिए लोग तरह तरह के जुगाड़ करते हैं, हालांकि सर्दियों के मौसम में बिल बढ़ ही जाता है. ऐसा ना हो इसके लिए लोग संभलकर बिजली का इस्तेमाल करते हैं और अप्लायंस चलाते हैं. हालांकि ना चाहते हुए भी ऐसा हो जाता है. ऐसी दिक्कत ना आए इसके लिए जरूरी है कि एक खास डिवाइस का इस्तेमाल किया जाए हो अमेजन पर उपलब्ध है और आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है बिजली बिल कम करने वाला डिवाइस 

दरअसल जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम UTENGLO Hammer 20 LED Bright Outdoor Solar Light with Motion Sensor (Black, Solar lights panel: 0.48W, Lightning Deals LED Power: 1W,Plastic) है. ये असल में एक मोशन सेंसिंग सोलर लाइट है जो मार्केट में काफी ट्रेंडिंग है. आपको इस लाइट को जलाने के लिए बिजली की जरूरत ही नहीं पड़ती है और ऐसा संभव हो पाता है इस लाइट में लगे हुए सोलर पैनल की बदौलत जो इसे घंटों तक रोशनी देने भर की पावर देता है. धूप में ये लाइटिंग अच्छी तरह से चार्ज हो जाती है और फिर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

क्या है खासियत और कितनी है कीमत 

ये एक LED लाइट यूनिट होता है जिसमें बैटरी लगाईं जाती हैं, ये बैटरी इस यूनिट में लगे हुए सोलर पैनल से चार्ज हो जाती हैं. एक और खास बात इसमें आपको देखने को मिलेगी. दरअसल इस लाइटिंग में एक मोशन सेंसर भी दिया गया है जो किसी स्विच की तरह काम करता है. इसका मतलब ये हुआ कि जब भी कोई व्यक्ति इस लाइटिंग के सामने से गुजरता है तो ये अपने आप ऑन हो जाती है और 30 सेकेण्ड या कम समय में अपने आप ऑफ हो जाती है. इस लाइटिंग की कीमत अमेजन पर सिर्फ 182 रुपये है और ये आपके घर की बिजली का बिल कम कर सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news