Advertisement
photoDetails1hindi

इन गलतियों से खराब हो जाता है स्मार्टफोन का कैमरा, इनसे बचना है जरूरी

 आपने देखा होगा कि समय के साथ स्मार्टफोन का कैमरा अच्छी तस्वीरें खींचना बंद कर देता है और ऐसा क्यों होता है इस बारे में आज हम आपको बताएंगे साथ ही यह भी बताएंगे कि आखिर किस वजह से स्मार्ट फोन का कैमरा खराब हो जाता है.

1/5

स्मार्ट फोन के कैमरा पर कई बार खरोच लग जाती है और ऐसा तब होता है जब आप इस पर कोई कवर लगाकर नहीं रखते हैं इसके लिए मार्केट में कई तरह के प्रोटक्शन कवर आते हैं जो स्मार्ट फोन के कैमरा को किसी भी बड़ी खबरों से बचाने का काम करते हैं और अगर आप इन्हें हमेशा लगाकर रखते हैं तो स्मार्ट फोन का कैमरा खराब नहीं होगा.

2/5

इस के मौसम में आपको स्मार्टफोन बैग में रखना चाहिए या फिर किसी वॉटरप्रूफ कवर में रखना चाहिए क्योंकि आप अगर ऐसा नहीं करते हैं और बारिश की दो-चार बूंद भी कैमरे के ऊपर पड़ जाती है तो इसके अंदर नमी आने की संभावना बनी रहती है जिसकी वजह से स्मार्टफोन अच्छी तरह से फोटो नहीं क्लिक कर पाता है और कैमरा भी खराब होता है.

3/5

अगर आप जरूरत से ज्यादा लाइटिंग में अपने स्मार्टफोन के कैमरा को इस्तेमाल करते हैं तो इस बात की संभावना रहती है कि फोटो क्वालिटी खराब हो जाए ऐसा करने से बचना चाहिए और हद से ज्यादा लाइटिंग में स्मार्टफोन से फोटोग्राफी नहीं करनी चाहिए.

4/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन कैमरा से अंडर वॉटर फोटो खींचते हैं तो ऐसा करने के लिए आपको प्रॉपर कवर की जरूरत होती है जो अंडर मोटर आपके स्मार्टफोन और उसके कैमरा को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो कैमरा खराब हो जाएगा.

5/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन के कैमरा लेंस को किसी भी कपड़े से साफ करने की कोशिश करते हैं तो ऐसा करने से कैमरा लेंस दुल्ला पड़ जाता है और फिर इससे अच्छी तस्वीरें नहीं आती है आपको इस बात का हमेशा ख्याल रखना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़