Advertisement
trendingPhotos1450077
photoDetails1hindi

Smartphone Cleaning के ये 5 टिप्स आएंगे आपके काम, कोने-कोने में जमी गंदगी आ जाएगी बाहर

Smartphone Cleaning: अगर आप अपना स्मार्टफोन सिर्फ इस वजह से साफ नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि आपको इसका सही तरीका नहीं मालूम है तो आज हम आपको स्मार्टफोन क्लीनिंग के लिए 5 जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आने वाले हैं.

 

 

1/5

स्मार्टफोन की सफाई करते समय इसे किसी स्टैंड पर फिक्स कर देना चाहिए ऐसा करने से आपका स्मार्टफोन आपके हाथ से नहीं गिरेगा और आप सही ढंग से इसकी प्रॉपर क्लीनिंग कर पाएंगे. आजकल मार्केट में हैवी स्मार्टफोन स्टैंड उपलब्ध हैं जिन पर आप अपने स्मार्टफोन को फिक्स कर सकते हैं और उसके बाद अच्छी तरह से इसकी क्लीनिंग कर सकते हैं.

2/5

स्मार्टफोन की क्लीनिंग करते समय कभी भी टूथपिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए दरअसल टूथपिक कई बार सफाई के दौरान स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट या सिम कार्ड स्लॉट में टूट कर रह जाते हैं ऐसे में इन्हें निकालना काफी मुश्किल होता है और यह इंटरनल डैमेज कर सकता है इसलिए आपको इनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

3/5

स्मार्टफोन क्लीन करते समय आपको कभी भी पानी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि अगर पानी की कुछ बूंदे भी इसके चार्जिंग पोर्ट या फिर ऑडियो जैक में चली गई तो इसमें मोटर डैमेज की संभावना हो सकती है ऐसा ना हो इस बात का आपको ख्याल रखना चाहिए.

 

4/5

माइक्रोफाइबर क्लॉथ मार्केट में आसानी से उपलब्ध है इनकी बदौलत आप स्मार्टफोन की डिस्प्ले को चमका सकते हैं और इनसे किसी तरह का स्क्रैच भी नहीं आता है और स्मार्टफोन पूरी तरह से प्रोटेक्टेड रहता है.

5/5

अगर आप स्मार्टफोन को अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं और इस पर मौजूद बैक्टीरिया को भी क्लीन करना चाहते हैं तो आप अल्कोहल पर आधारित क्लीनर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जो सफाई के बाद उड़ जाते हैं और वोटर डैमेज नहीं करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़