Advertisement
photoDetails1hindi

भूलकर भी Google पर ना करें ये 5 गलतियां, पड़ जाएंगे लेने के देने

Google Mistakes: गूगल सर्च का इस्तेमाल आप में से हर कोई करता है, इसकी मदद से आप अलग-अलग टॉपिक्स पर जानकारी हासिल कर सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल सर्च पर बरती गई लापरवाही आपको जेल भी पहुंचा सकती है. अगर आपको इसका अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

1/5

गूगल सर्च के दौरान आपको कोई भी अपराध है से जुड़ा हुआ सर्च नहीं करना है क्योंकि कई बार कुछ अपराध ऐसे होते हैं जिनके बारे में सर्च करने पर आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

2/5

बाल अपराध ऐसा संवेदनशील मुद्दा है जिसके बारे में सर्च करना भी आपको जेल पहुंचा सकता है, बाल अपराधों के बारे में सर्च करना आपको मुसीबत में डाल सकता है. इन चीजों से बचना चाहिए.

3/5

हथियार और गोला-बारूद के बारे में कई बार सर्च करना भी आपको मुसीबत में डाल सकता है क्योंकि अपराध नियंत्रण शाखा ऐसे लोगों पर नजर रखती है जो इस तरह की चीजों के बारे में सर्च करते हैं और फिर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सकती है.

4/5

हिंसा से जुड़ा हुआ किसी तरह का कंटेंट अगर आप तलाशते हैं और गूगल सर्च पर बार-बार इन्हें खोजने की कोशिश करते हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि आप के खिलाफ किसी तरह का सख्त कानूनी कदम उठाया जा सके क्योंकि ऐसे लोग खतरनाक साबित हो सकते हैं.

5/5

गूगल सर्च पर आपको महिला अपराधों के बारे में नहीं सर्च करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही का खतरा बना रहता है इसलिए आप जानकारी के नजरिए से भी ऐसी चीजें सर्च करने से बचें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़