Paytm UPI Lite Live: अब और तेजी से होगा पेमेंट, एक्टिव करते ही मिलेगा 100 रुपये का Cashback
Advertisement
trendingNow11603238

Paytm UPI Lite Live: अब और तेजी से होगा पेमेंट, एक्टिव करते ही मिलेगा 100 रुपये का Cashback

Paytm UPI Lite के साथ लाइव हो गया है. इसके साथ पेटीएम ने खास कैशबैक ऑफर निकाला गया है. इस ऑफर में यूजर्स को 100 रुपये कैशबैक दिया जा रहा है. यूजर को बस अपने फोन में UPI Lite फीचर को एक्टिव करना होगा.

 

Paytm UPI Lite Live: अब और तेजी से होगा पेमेंट, एक्टिव करते ही मिलेगा 100 रुपये का Cashback

Paytm UPI Lite के साथ लाइव हो गया है. यह नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा छोटे-मूल्य वाले यूपीआई लेनदेन के लिए सक्षम सुविधा है. ये अपने यूजर्स को तेज स्पीड से UPI पेमेंट के साथ सशक्त बनाता है. इसके साथ, यूजर परेशानी मुक्त लेनदेन के लिए अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक बचत खातों से जुड़े अपने यूपीआई लाइट खातों को एक्टिव कर सकते हैं. इसके साथ पेटीएम ने खास कैशबैक ऑफर निकाला गया है. इस ऑफर में यूजर्स को 100 रुपये कैशबैक दिया जा रहा है. यूजर को बस अपने फोन में UPI Lite फीचर को एक्टिव करना होगा. एक्टिवेट होने के बाद ही 100 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा. 

नहीं डालना पड़ेगा PIN

200 रुपये तक के भुगतान के लिए, यूपीआई लाइट यूपीआई पिन की आवश्यकता को समाप्त कर देता है. कंपनी ने कहा कि यूपीआई लाइट विशेष रूप से पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रवक्ता ने कहा, 'यूजर्स के लिए सबसे पहले यूपीआई लाइट लाने के बाद, अब हम अपने बैंक खाता धारकों को उनके खातों को यूपीआई लाइट से लिंक करने में सक्षम बनाने के लिए उत्साहित हैं. हम देश में वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाते हुए अपनी अभिनव भुगतान पेशकशों को अगले स्तर तक ले जाएंगे.'

जोड़ सकते हैं 2 हजार रुपये

यूपीआई लाइट में दिन में दो बार अधिकतम 2,000 रुपये जोड़े जा सकते हैं, जिससे क्यूमूलेटिव डेली यूसेज 4,000 रुपये तक हो जाता है. इसके अलावा, यूपीआई लाइट से किए गए भुगतान पीपीबी यूजर्स की पासबुक को आसान बना देते हैं. ये छोटे मूल्य के लेन-देन अब पेटीएम बैलेंस और हिस्ट्री सेक्शन में दिखाई देंगे.

NPCI (नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) के अनुसार, यूजर्स को अपने बैंकों से एसएमएस के रूप में यूपीआई लाइट से किए गए सभी भुगतानों की डेली ट्रांजेक्शन हिस्ट्री प्राप्त होगी. पेटीएम पेमेंट्स बैंक जनवरी 2023 में 1,765.87 मिलियन से अधिक लेनदेन के साथ लगातार 20 महीनों तक सबसे बड़ा यूपीआई लाभार्थी बैंक बना रहा, जो देश के सभी प्रमुख बैंकों से आगे रहा.

एनपीसीआई की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, 389.61 मिलियन रजिस्टर्ड लेनदेन के साथ, पेटीएम बैंक यूपीआई लेनदेन के लिए शीर्ष 10 प्रेषक बैंकों में से एक है. जनवरी में, पीपीबीएल ने एक जारीकर्ता बैंक के रूप में 58.34 मिलियन लेनदेन और एक एक्वायरर बैंक के रूप में 47.71 मिलियन लेनदेन संसाधित किए.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news