Nothing Phone 2a Review: मिड रेंज वाला स्टाइलिश Smartphone, जानिए खरीदें या नहीं
Advertisement
trendingNow12189026

Nothing Phone 2a Review: मिड रेंज वाला स्टाइलिश Smartphone, जानिए खरीदें या नहीं

Nothing Phone 2a Review: अगर आप भी अच्छा डिजाइन वाला स्मार्टफोन खरीदने की तलाश में है और बजट कम है तो Nothing Phone (2a) आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. मैं कुछ दिनों से Nothing Phone 2a को यूज कर रहा हूं. आइए जानते हैं फोन में क्या खास है...

 

Nothing Phone 2a Review: मिड रेंज वाला स्टाइलिश Smartphone, जानिए खरीदें या नहीं

Nothing Phone 2a Review: एक समय था जब कंपनियों ने एक ही डिजाइन को पकड़ रखा था और उसी में नए फोन्स को लाया करती थीं, पहले लोगों को भी डिजाइन से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता था, लेकिन अब वक्त बदल चुका है और लोगों को फीचर्स के साथ-साथ अच्छा डिजाइन भी चाहिए. अगर आप भी अच्छा डिजाइन वाला स्मार्टफोन खरीदने की तलाश में है और बजट कम है तो Nothing Phone (2a) आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. मैं कुछ दिनों से Nothing Phone 2a को यूज कर रहा हूं. आइए जानते हैं फोन में क्या खास है...

fallback

Nothing Phone 2a Review: क्या मिलता है बॉक्स में?

Nothing Phone 2a का बॉक्स ज्यादा बड़ा नहीं है. अंदर आपको फोन के अलावा सिम इजेक्टर और टाइप-सी टू टाइप-सी चार्जिंग केबल मिलती है. लेकिन अंदर एडॉप्टर नहीं मिलता है. इसके अलावा आपको बॉक्स के अंदर मेनुअल बुक मिलती है, जिसमें फोन के बारे में डिस्क्रिप्शन मिलता है.

Nothing Phone 2a Review: आता है तीन वेरिएंट्स में

फोन दो कलर वेरिएंट्स (व्हाइट और ब्लैक) में आता है. 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये, 8GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 25,999 रुपये और 12GB + 256GB की कीमत 27,999 रुपये है.

Nothing Phone (2a) Review: कैसा है डिजाइन?

Phone (2a) का डिजाइन पिछले डिजाइन को ही कैरी करता है, यानी फोन ट्रांसपेरेंट है. फोन के बीच में कैमरा लगा है - मानो दो आंखें हों. पीछे का हिस्सा प्लास्टिक का है और इसमें पीछे की तरफ लाइटनिंग भी है, जो नोटिफिकेशन, कॉल, मैसेज आने पर ब्लिंग करता है. पूरा फोन प्लास्टिक का बना है और किनारों पर थोड़ा रफ फिनिश है जिससे पकड़ अच्छी रहती है. हालांकि, पिछला हिस्सा जल्दी गंदा होता है और उस पर उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं. इसका वजन सिर्फ 188 ग्राम है और फोन आईपी54 रेटिंग के साथ आता है.

fallback

Nothing Phone (2a) Review: कैसा है डिस्प्ले?

Nothing Phone (2a) में 6.7 इंच की फुल एचडी वाली AMOLED स्क्रीन है. अच्छी बात यह है कि फोन की कीमत कम होने के बावजूद इसके किनारे बहुत पतले और एक समान हैं. यह डिस्प्ले 120Hz की रिफ्रेश रेट देती है जो कम होकर 30Hz भी हो सकती है.

फोन की स्क्रीन को मजबूत बनाने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है. यानी आप तेज धूप में भी आसानी से फोन इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही, कम रोशनी में फोन चलाते समय आपकी आंखों को आराम पहुंचाने के लिए इसमें 2160Hz की हाई PWM डिमिंग है. इस कीमत में स्पीकरों की आवाज की क्वालिटी भी ठीक-ठाक है, जिससे कुल मिलाकर मनोरंजन का मजा लेने का अनुभव अच्छा मिलता है.

Nothing Phone (2a) Review: कैसा है परफॉर्मेंस?

Nothing Phone 2(a) में MediaTek के साथ मिलकर बनाया गया Dimensity 7200 Pro प्रोसेसर है. यह प्रोसेसर तेज परफॉर्मेंस देता है. लेकिन इसमें जो स्टोरेज इस्तेमाल किया गया है वो UFS 2.2 है. लेकिन UFS 3.1 होना चाहिए था जो चीजों को और भी तेज बना देता. अच्छी बात यह है कि फोन गर्म नहीं होता और परफॉर्मेंस धीमी नहीं होती. गेमिंग के लिए ये सबसे बेहतर फोन नहीं है, लेकिन आप इस पर आसानी से गेम खेल सकते हैं. साथ ही, एक साथ कई ऐप चलाने में भी कोई दिक्कत नहीं होती.

fallback

Nothing Phone (2a) Review: बैटरी के बारे में

Phone इस फोन के साथ सबसे बड़ी बैटरी लाया है. इसमें 5,000 mAh की बैटरी है और यह 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. बैटरी बैकअप काफी अच्छा है और आप फोन को लगभग 1 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं. इसे सबसे शानदार तो नहीं कह सकते, लेकिन हां अच्छा है.

Nothing Phone (2a) Review: सॉफ्टवेयर के बारे में

Nothing को अपने फोन में बेहतरीन सॉफ्टवेयर देने के लिए जाना जाता है और Phone (2a) के मामले में भी यही बात लागू होती है. इसकी कीमत के हिसाब से ये सबसे साफ सुथरा सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस देता है. ये फोन बॉक्स से बाहर निकालते ही Android 14 पर आधारित Nothing OS 2.5 पर चलता है. कंपनी 3 साल के सॉफ्टवेयर अपडेट और 4 साल के सिक्योरिटी अपडेट का वादा करती है. Nothing फोन की सबसे अच्छी बात ये है कि इनमें बिल्कुल भी बेकार के ऐप्स (ब्लोटवेयर) नहीं हैं.

Nothing Phone (2a) Review: कैसा है कैमरा?

Phone (2a) में पीछे की तरफ दो कैमरे हैं - एक 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और दूसरा 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा. सेल्फी के लिए, सामने की तरफ 32 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा है. दिन के समय और लो लाइट में भी फोन अच्छी फोटो क्लिक करता है. सेल्फी कैमरा अच्छा है, लेकिन पोट्रेट मोड सबसे शानदार है.

Nothing Phone (2a) Review: Verdict

यह फोन उन लोगों के लिए सबसे शानदार ऑप्शन है, जो स्टाइलिश दिखने वाला फोन लेना चाहते हैं. कैमरा अच्छा है, सॉफ्टवेयर में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं है, बैटरी लाइफ शानदार है और कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है.

Trending news