India Internet Day: TiE Delhi-NCR के 12वें एडीशन में होगा AI पर फोकस, शामिल होंगे कई दिग्गज
Advertisement
trendingNow11837625

India Internet Day: TiE Delhi-NCR के 12वें एडीशन में होगा AI पर फोकस, शामिल होंगे कई दिग्गज

India Internet Day: इस साल iDay 2023 की थीम 'AI संचालित भारत: विज़न और रियलिटी' है, जिसका उद्देश्य भारत में एआई के क्षेत्र में अविश्वसनीय संभावनाओं और क्षमताओं की खोज करना है.

 

India Internet Day: TiE Delhi-NCR के 12वें एडीशन में होगा AI पर फोकस, शामिल होंगे कई दिग्गज

iDay2023: भारतीय उद्यमिता को बढ़ावा देने वाली प्रमुख संस्था टीआईई दिल्ली-एनसीआर (TiE Delhi-NCR), भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें एडीशन की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस साल का कार्यक्रम 24, 25 और 29 अगस्त 2023 को आयोजित किया जाएगा और यह महत्वपूर्ण केंद्रों में होगा, जैसे कि बेंगलुरु, दिल्ली-NCR और भुवनेश्वर. iDay2023 के माध्यम से, तकनीकी क्षेत्र के एंटरप्रेन्योर्स एक साथ आएंगे और इस अवसर पर उन्हें निवेशकों से मिलने का भी अवसर मिलेगा. iDay एक ऐसे इकोसिस्टम का निर्माण करने का प्रयास करता है जिसमें टेक्नोप्रेन्योर्स और निवेशक साझा मिलकर भारत में तकनीकी उन्नति को प्रोत्साहित करते हैं. इस साल iDay 2023 की थीम 'AI संचालित भारत: विज़न और रियलिटी' है, जिसका उद्देश्य भारत में एआई के क्षेत्र में अविश्वसनीय संभावनाओं और क्षमताओं की खोज करना है.

iDay का यह सेमिनार एक उद्देश्य के साथ आयोजित किया गया है - भविष्य में AI के द्वारा भारत के विकास को कैसे आगे बढ़ावा मिल सकता है. यह कार्यक्रम ग्राहकों के अनुभवों को समझने और उन्हें नए और बेहतर तरीकों से काम करने की प्रेरणा प्रदान करने का काम करता है. इसके अलावा यह इसमें शामिल हो रही प्रक्रियाओं को आसान करीके से बताने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देते हुए स्टार्टअप और स्थापित कंपनियों के लिए आर्थिक विकास को बढ़ावा देता है. 

भारत इंटरनेट दिवस के 12वें एडीशन की मुख्य थीम 'AI में चर्चा, इनोवेशन को बढ़ावा देना और सहयोग करना' है, जिसका उद्देश्य भारत के तकनीकी क्षेत्र में एक उज्जवल भविष्य की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान करना है. इस दिशा में, सेमिनार में बड़े संस्थान, तकनीकी क्षेत्र के दिग्गज, प्रमुख टेक निवेशक और नीति निर्माता शामिल हैं. यह सेमिनार भविष्य में भारतीय तकनीकी क्षेत्र को उज्जवलता से भरने का एक महत्वपूर्ण कदम है.

इस स्पेशलिस्ट पैनल में, कर्नाटक सरकार के आईटी/बीटी और ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री प्रियांक खड़गे शामिल होंगे. इसके साथ ही, Ola Cabs और ओला इलेक्ट्रिक के भाविश अग्रवाल, हवास इंडिया के ग्रुप CEO राणा बरुआ, वाणी कोला- एमडी, कलारी कैपिटल, अंकुर वारिकू – संस्थापक, वेबवेदा, प्रियंका गिल – ग्रुप सह-संस्थापक, गुड ग्लैम ग्रुप और सीईओ – गुड मीडिया कंपनी, पीयूष बंसल- सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी और पिपुल ऑफिसर, लेंसकार्ट , दीप कालरा – संस्थापक और अध्यक्ष, मेक माई ट्रिप, राजन आनंदन- एमडी, पीक एक्सवी पार्टनर्स एंड सर्ज, आशीष महापात्र -सह-संस्थापक और CEO, ऑफबिजनेस और ऑक्सीज़ो जैसे महत्वपूर्ण व्यक्तित्व भी होंगे. इस समूह में अंशू शर्मा- सह-संस्थापक और CEO, मैजिकपिन और कई अन्य दिग्गज भी शामिल होंगे.

इस अवसर पर, iDay 2023 के संदर्भ में TiE दिल्ली-NCR की कार्यकारी निदेशक, 'गीतिका दयाल' ने कहा कि 2012 में TiE दिल्ली-NCR द्वारा सफलतापूर्वक आयोजित एक आयोजन के बाद, 'भारत इंटरनेट दिवस' एक महत्वपूर्ण पहलू बन गया है, जो उनके सभी सहयोगी संगठनों के बीच आवश्यक है. पिछले साल, भारत इंटरनेट दिवस ने अपने कदमों को 2 शहरों - बेंगलुरु और दिल्ली-NCR तक बढ़ाया, जिससे देश की दो मुख्य स्टार्टअप हब्स को एक साथ मिलाने का अवसर मिला. इस सफल प्रयास का अगला चरण भुवनेश्वर में होने जा रहा है. इस समय, स्टार्टअप फाउंडर्स के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है, जिसमें उन्हें उनके दूरदर्शी नेताओं और प्रमुख स्टार्टअप्स के साथ मिलने और उनके साथ सहयोग और साझेदारी का मौका मिलता है. इस माध्यम से, स्टार्टअप्स को निवेशकों और सहयोगियों के साथ मिलने का एक बेहतर माध्यम मिलता है, जैसे कि बैंक ऑन ब्रेकफास्ट, लंच विद लीडर्स और लंच विद इन्वेस्टर्स आदि. यह सम्मेलन स्टार्टअप इंडिया, हवास मीडिया नेटवर्क इंडिया, पीकएक्सवी, माइक्रोसॉफ्ट, वैको बाइनरी सिमेंटिक्स, एसएपी, एडब्ल्यूएस, लुफ्थांसा, सीआरईडी, एसटीपीआई और ओडिशा सरकार द्वारा प्रायोजित है.

शुरुआती दिनों से ही #iDay एक नेतृत्व सम्मेलन की भूमिका निभाता आया है, जो उद्योग के लिए विजन 2025 के चारों ओर वार्तालाप का आयोजन करने का उद्देश्य रखता है. यह भारत में इंटरनेट का सबसे रोमांचक सेमिनार है, जो वे संभावनाएं बुनता है जिन्हें इंटरनेट वर्तमान और आने वाले भविष्य के रूप में देखता है. यह सम्मेलन देश भर से सभी प्रमुख तकनीकी कंपनियों की भागीदारी में होता है.‘इंडिया इंटरनेट डे’ 2023 के सह-अध्यक्ष- अंकुर वारिकू, प्रियंका गिल और सुप्रिया पॉल के साथ टीम अभिषेक गुप्ता, आलोक मित्तल, अरविंद झा, दीप कालरा, देव खरे, गौतम गांधी, करण मोहला, लतिका पाई, मितेन संपत, प्रशांतो के रॉय, राजन आनंदन, रजत गर्ग, राजेश साहनी, रवि गुरुराज, शेरीन भान, सुचिता सलवान और वाणी कोला ऐसे मशाल वाहक हैं, जिन्होंने इस सम्मेलन को आयोजित किया जो भारत के इंटरनेट उद्योग की आवाज के रूप में उभरा है.

Trending news