WhatsApp पर कोई कर रहा है परेशान, आसान ट्रिक से बिना ब्लॉक किए कर पाएंगे उसको शांत
Advertisement

WhatsApp पर कोई कर रहा है परेशान, आसान ट्रिक से बिना ब्लॉक किए कर पाएंगे उसको शांत

How to Mute someone on Whatsapp: व्हाट्सऐप पर कई कमाल के फीचर्स मिलते हैं जो लोगों के बहुत काम आते हैं. आज हम आपको व्हाट्सऐप के ऐसे ही एक टूल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप व्हाट्सऐप पर किसी व्यक्ति को बिना ब्लॉक किए शांत कर पाएंगे. 

whatsapp

Whatsapp Trick: व्हाट्सऐप एक बहुत ही उपयोगी ऐप है, जिसका इस्तेमाल लोग अपने पर्सनल काम से लेकर ऑफिस के काम के लिए भी करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप पर लोग अपने दोस्त और रिश्तेदारों से चैट करने के साथ-साथ ऑडियो-वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. साथ ही लोग इस पर ऑडियो-वीडियो फाइल्स भी शेयर कर सकते हैं. व्हाट्सऐप पर कई कमाल के फीचर्स मिलते हैं जो लोगों के बहुत काम आते हैं. आज हम आपको व्हाट्सऐप के ऐसे ही एक टूल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप व्हाट्सऐप पर किसी व्यक्ति को बिना ब्लॉक किए शांत कर पाएंगे. 

व्हाट्सऐप पर अगर कोई व्यक्ति आपको लगातार मैसेज भेजता रहता है और आप उसके मैसेज से परेशान हो चुके हैं, लेकिन आप उस व्यक्ति को पूरी तरह ब्लॉक नहीं करना चाहते तो आप उस व्यक्ति को म्यूट कर सकते हैं. इस टूल का इस्तेमाल करके आप उस व्यक्ति को बिना ब्लॉक किए शांत कर सकते हैं. यह टूल आपके लिए बहुत काम का साबित हो सकता है. आइए आपको बताते हैं किसी व्यक्ति को म्यूट करने से क्या होता है. 

म्यूट क्या करता है?

यह फीचर आपको किसी व्यक्ति के मैसेज के नोटिफिकेशन बंद करने की अनुमति देता है. इसका मतलब है कि जब वह व्यक्ति आपको मैसेज करता हैं तो आपका फोन नहीं बजेगा और आपको कोई सूचना नहीं मिलेगी. लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि वह व्यक्ति आपको मैसेज नहीं भेज सकता. वह व्यक्ति आपको पहले की तरह ही मैसेज भेज सकता है और आप आप जब भी चाहें उसके मैसेज को देख भी सकते हैं और जवाब भी दे सकते हैं. यह टूल तब उपयोगी होता है जब कोई आपको परेशान कर रहा है, लेकिन आप उसे पूरी तरह से ब्लॉक नहीं करना चाहते हैं.

ब्लॉक क्या करता है?

यह आपको किसी व्यक्ति को पूरी तरह से ब्लॉक करने की अनुमति देता है. इसका मतलब है कि वह व्यक्ति आपको कोई मैसेज नहीं भेज सकेगा और न ही कॉल कर पाएगा. इसके साथ ही वह व्यक्ति न तो आपका ऑनलाइन स्टेटस देख पाएगा और न ही आपकी प्रोफाइल पिक्चर देख पाएगा. यह तब उपयोगी होता है जब आप किसी को पूरी तरह से दूर रखना चाहते हैं.

किसका इस्तेमाल कब करें?

अगर कोई आपको लगातार मैसेज कर रहा है और आप उन्हें थोड़ी देर के लिए शांत करना चाहते हैं, तो उसे म्यूट कर सकते हैं. आप बाद में उस व्यक्ति को अनम्यूट भी कर सकते हैं. वहीं, अगर कोई व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है या आपको डरा रहा है, या आप उस व्यक्ति से बिल्कुल भी संपर्क नहीं करना चाहते हैं, तो उसे ब्लॉक कर सकते हैं. 

Trending news